logo-image

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी! BCCI ने दिया आराम

Team India: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Updated on: 19 Feb 2024, 12:47 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 4th Test Match: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं. सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. वहीं अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच  रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्क्वाड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट से रेस्ट दिया जाएगा. हालांकि अभी तक BCCI की ओर से इसपर कोई अधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है.

चौथे मैच में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी!

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए अपने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रेस्ट देने के लिए तैयार है. रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के साथ राजकोट से रांची ट्रेवल नहीं जाएंगे. बुमराह राजकोट से सीधे अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे. हालांकि धर्मशाला में होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे, लेकिन वह इस मैच में खेलेंगे या नहीं ये चौथे मैच के रिजल्ट पर निर्भर करेगा.

वर्कलोड मैनेज करने के लिए दिया जाएगा आराम 

बुमराह को आराम देने का फैसला Team India के वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा है. बुमराह अब तक इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक तीन मैचों में 80.5 ओवर फेंके हैं और 13.64 की औसत से 17 विकेट चटकाए हैं. वहीं, टीम में मुकेश कुमार की वापसी हो सकती है. जिन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए तीसरे टेस्ट के दौरान टीम से रिलीज किया गया था. मुकेश कुमार ने रणजी ट्रॉफी मैच में बिहार के खिलाफ बंगाल के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए हैं.

सीरीज के चौथे मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।