News Nation Logo

टीम इंडिया के कप्तान बने रोहित शर्मा, विराट कोहली...

टीम इंडिया एक तरफ आज श्रीलंका के साथ दूसरा वन डे मैच खेल रही है, वहीं इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया भी आज से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलना शुरू कर रही है. अभ्यास मैच के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव किए गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Jul 2021, 03:55:45 PM
Team India

Team India (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया एक तरफ आज श्रीलंका के साथ दूसरा वन डे मैच खेल रही है, वहीं इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया भी आज से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलना शुरू कर रही है. अभ्यास मैच के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव किए गए हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि इस मैच के लिए रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है. जहां तक विराट कोहली की बात है तो वे इस मैच में नहीं हैं, माना जा रहा है कि उन्हें आराम दिया गया है. हालांकि विराट कोहली फिट हैं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद विराट कोहली ने कोई मैच भी नहीं खेला है. ऐसे में उन्हें आराम देने का कोई मतलब समझ नहीं आया है. देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट आगे क्या कुछ करता है, वहीं टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Playing XI : श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी, यहां जानिए पूरी टीम 

बता दें कि रोहित शर्मा ने काउंटी एकादश के खिलाफ यहां रिवरसाइड ग्राउंड में चल रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज चार अगस्त से शुरू होनी है. इस सीरीज की तैयारियों को देखते हुए भारत काउंटी एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रहा है. इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी संभाल रहे हैं. रोहित शर्मा अभी तक आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को पांच बार खिताब दिला चुके हैं, वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है. साथ ही विराट कोहली एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं. इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले शुभमन गिल चोटिल हैं और उनकी जगह इस मैच के लिए मयंक अग्रवाल को ओपनिंग में मौका दिया गया है जबकि ऋषभ पंत के कोरोना होने और रिद्धिमान साहा के आईसोलेशन में रहने के कारण लोकेश राहुल को विकेटकीपिंग का जिम्मा दिया गया है.

यह भी पढ़ें : IND vs SL 2nd ODI Updates : श्रीलंका का स्कोर 8 ओवर में 55 रन, बिना नुकसान

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
इंडियंस प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज
काउंटी एकादश : विल रोड्स (कप्तान), रेहान अहमद, टॉम एसपिनवेल, एथान बांबेर, जेम्स ब्राकी (विकेटकीपर), जैक कारसन, जैक चैपल, हसीब हमीद, लिंडॉन जेम्स, जैक लिबी, क्रैग माइल्स, लियाम पैटपसन, व्हाइट जेम्स रीव और रॉब याट्स।

First Published : 20 Jul 2021, 03:55:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.