logo-image

IND vs SL Playing XI : श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी, यहां जानिए पूरी टीम 

IND vs SL Playing XI : भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा वन डे मैच आज कोलंबो में शुरू होने जा रहा है. पहले ही मैच की तरह इस मैच में भी श्रीलंका के कप्तान दानुक शनाका ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 20 Jul 2021, 02:45 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL Playing XI : भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा वन डे मैच आज कोलंबो में शुरू होने जा रहा है. पहले ही मैच की तरह इस मैच में भी श्रीलंका के कप्तान दानुक शनाका ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. श्रीलंका की टीम एक बार फिर पहले बल्लेबाजी करेगी और टीम इंडिया दिए गए लक्ष्य का पीछा करेगी. ऐसा ही कुछ पहले मैच में भी हमें देखने के लिए मिला था. इस बीच टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है, पहले मैच वाली टीम ही इस बार भी खेल रही है. वहीं श्रीलंका की टीम में इसरू उड़ाना इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. बाकी कोई बदलाव नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL 2nd ODI Updates : टीम इंडिया की नजर सीरीज जीत पर 

आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास है. सीरीज तीन मैचों की है. टीम इंडिया पहला मैच जीत चुकी है और अगर आज का मैच भी भारत ने जीत लिया तो सीरीज सील हो जाएगी. वहीं श्रीलंका अगर आज का मैच जीत जाती है तो सीरीज बराबरी पर आ जाएगी. ऐसे मे आखिरी मैच और भी रोचक हो जाएगा. इसलिए दोनों टीमों की कोशिश होगी कि पहला मैच जीतकर दूसरी टीम पर दवाब भी बनाया जाए. सीरीज में दोनों टीमें अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बगैर आज मैदान में उतर रही हैं. वन डे क्रिकेट के इतिहास में भारत और श्रीलंका की टीमें अब तक 160 बार आमने सामने हो चुकी हैं. आज इन दोनों टीमें 161वीं बार आमने सामने होने जा रही हैं. भारत श्रीलंका बीच पहली सीरीज साल 1982 में खेली गई थी, जिसे टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. हालांकि इससे पहले भी भारत और श्रीलंका की टीमें आमने सामने आ चुकी थी. साल 1979 में भारत और श्रीलंका का पहला मैच हुआ था, जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी. हालांकि वो द्विपक्षीय सीरीज नहीं थी. इसके बाद से लगातार भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज चल रही है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए आई खास खबर, रिषभ पंत को लेकर ये है अपडेट 

भारत और श्रीलंका के बीच हुए 160 वन डे मैचों में से 92 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं, वहीं श्रीलंका के हाथ 56 मैचों में जीत लगी है. 11 मैच ऐसे भी रहे, जिसमें कोई नतीजा नहीं निकल सका. इस तरह से आंकड़ों के हिसाब से देखें तो श्रीलंका पर टीम इंडिया का पलड़ा कुछ भारी जरूर है. हालांकि ये भी ध्यान रखना होगा कि भारत के कुछ स्टार खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, वहीं श्रीलंकाई टीम में भी कुछ बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में मुकाबला बराबरी का भी हो सकता है. 


ये रही पूरी प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन : दासुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका, भानुका राजापक्षा, धनंजय डीसिल्वा, चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा, कुसुन रंजीता, लक्षन संडकैन, दुश्मांता चमीरा, चामिका करूणारत्ने