logo-image

T20 World Cup 2024 : टीम चयन को लेकर BCCI की बढ़ने वाली है टेंशन, रोहित-कोहली खेलने को तैयार

Team India T20 Squad : IPL 2024 के ठीक बाद जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में होना है. इसके लिए टीम इंडिया की स्क्वाड क्या होगी, इसे लेकर बीसीसीआई की टेंशन बढ़ने वाली है.

Updated on: 03 Jan 2024, 04:37 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma & Virat Kohli : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज आईपीएल 2024 के ठीक बाद जून में होने वाली है. इस बार टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेला जाना है. इससे पहले बीसीसीआई की टेंशन बढ़ सकती है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले अब टीम इंडिया के पास महज तीन टी20 मैच बाकी है और यह तीनों मुकाबले इसी महीने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने हैं, लेकिन टीम इंडिया के सेलेक्टर्स अभी तक टी20 स्क्वाड तय नहीं कर पाए हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप खेलना की इच्छा जाहिर कर दी है. ऐसे में BCCI के लिए टीम सेलेक्शन करना सबसे बड़ी चुनौती बनने वाली है.

यह भी पढ़ें: AUS vs PAK Test : फेयरवेल टेस्ट में अपनी तीनों बेटियों संग मैदान में उतरे डेविड वॉर्नर, स्टेडियम में ऐसा दिखा नजारा

पीटीआई की एक रिपोर्ट में BCCI सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि रोहित और कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान से पहले चीफ सेलेक्टर अजित आगरकर अपने दो साथी चयनकर्ताओं के साथ टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से बातचीत भी करेंगे. बता दें कि रोहित और कोहली दोनों नवंबर 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इस फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेले हैं. ऐसा माना जा रहा था कि टी20 वर्ल्ड कप से उनका पत्ता कट सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA : MS Dhoni को पीछे छोड़ सकते हैं KL Rahul, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

IPL में प्रदर्शन के आधार पर होगा टीम का सेलेक्शन

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में रोहित और कोहली का अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है. बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या फिट नहीं है. अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से कुछ अनुमान नहीं लगाया जा सकता. कोई भी फैसला आईपीएल में पहले महीने के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings : विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, रोहित शर्मा को भारी नुकसान