logo-image

BCCI Elections: पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी हो सकते हैं अगले BCCI अध्यक्ष, सौरव नहीं लड़ेंगे चुनाव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई (BCCI) अब अपना अगला अध्यक्ष चुनने के लिए तैयार है. बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 18 अक्टूबर को होगा. इस चुनाव के लिए नामांकन 11 और 12 तारीख को है.

Updated on: 07 Oct 2022, 10:29 PM

नई दिल्ली:

BCCI Elections: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई (BCCI) अब अपना अगला अध्यक्ष चुनने के लिए तैयार है. बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 18 अक्टूबर को होगा. इस चुनाव के लिए नामांकन 11 और 12 तारीख को है. इसके अलावा 13 अक्टूबर को आवेदन की जांच जबकि 14 तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं. चुनाव के लिए लगाताक बैठकों का दौर जारी है. इन बैठकों में ये साफ हो गया है कि मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली अध्यक्ष (Sourav Ganguly) पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. लेकिन जय शाह (Jay Shah) सचिव पद पर बने रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup: लगातार 3 जीत के बाद भारत को मिली पहली हार, पाक ने 13 रनों से दी मात

अध्यक्ष के लिए रोजर बिन्नी के नाम की चर्चा
बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए पूर्व खिलाड़ी रोजर बिन्नी (Roger Binny) के नाम की चर्चा को रही है. रोजर 1983 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं. इसके अलावा कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं. आपको बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद के अलावा आईपीएल के चेयरमेन को खोजने का काम भी किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: भुवनेश्वर कुमार की जगह हरभजन सिंह ने इस बॉलर को लाने की कही बात

इन नामों पर भी हुई चर्चा
रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला के अलावा के अलावा कुछ और नामों पर भी बैठक में चर्चा की गई. इनमें दिल्ली क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और दिवंगत अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली (Rohan Jaitley), हरियाणा क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी (Anirudh Chaudhry) के नाम शामिल हैं.