News Nation Logo

Roger Binny का BBCI बॉस बनना तय, जय शाह पद पर बरकरार

Abhishek Pandey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 12 Oct 2022, 07:12:04 PM
BCCI New Precident Roger Binny And Jay Shah

BCCI New Precident Roger Binny And Jay Shah (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टी20 वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई को नया अध्यक्ष संभवत: मिल गया है. अब सौरव गांगुली की जगह रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभालेंगे. आपको बता दें कि आज शाम पांच बजे तक बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की डेड लाइन थी. रोजर बिन्नी के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए कोई दूसरा उम्मीदवार सामने नहीं आया. ऐसे में रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन गए हैं. लेकिन अभी आधिकारिक ऐलान होना बाकी है.

पिछले कई दिनों से इस बात की काफी चर्चा थी, लेकिन आज साढ़े पांच बजे तय हो गया कि रोजर बिन्नी ही बीसीसीईआई के नए अध्यक्ष होंगे. जबकि बीसीसीआई के सचिव जय शाह अपने पद पर बने रहेंगे. इतना ही नहीं राजीव शुक्ला भी उपाध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार को चुना गया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इस पाक दिग्गज ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष रोजन बिन्नी टीम इंडिया पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. रोजर बिन्नी साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. रोजर बिन्नी ने टीम इंडिया में साल साल 1979 में टेस्ट क्रिकेट से डेब्यू किया था. वहीं वनडे में बिन्नी ने साल 1980 में डेब्यू किया था. रोजर बिन्नी का नाम दिग्गज आलराउंडरों में से एक है. टेस्ट क्रिकेट में 47 तो वनडे मैचों में 77 विकेट उनके नाम दर्ज हैं. रोजर बिन्नी इससे पहले टीम इंडिया के चयन समिति के भी सदस्य रह चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में इस खिलाड़ी को शामिल नहीं करना कहीं पड़ न जाए भारी!

आपको बता दें कि हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई अध्यक्ष के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए संविधान संसोधन प्रस्ताव को मंजूरी दी थी.  सर्वोच्च न्यायालय ने जब ये फैसला दिया था, तो उस वक्त माना जा रहा था कि सौरव गांगुली अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. ऐसे में बीसीसीआई से सौरव गांगुली का बाहर जाना भी एक बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है. इतना ही नहीं गांगुली के बाहर होने से पश्चिम बंगाल में सियासत भी गरमा गई है.

First Published : 12 Oct 2022, 05:30:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.