logo-image

T20 World Cup में इस खिलाड़ी को शामिल नहीं करना कहीं पड़ न जाए भारी!

इस मुकाबले में चाइनामैन कुलदीप यादव अकेले ही अफ्रीकी टीम पर भारी पड़े. कुलदीप यादव की गेंदबाजी को देखकर ऐसा लग रहा है कि वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने कुलदीप यादव का चयन नहीं कर बड़ी गलती कर दी है.

Updated on: 11 Oct 2022, 11:22 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को टीम इंडिया सात विकेट से जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर ली. टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. खासकर स्पिन गेंदबाजी काफी प्रभावी रही. इस मुकाबले में चाइनामैन कुलदीप यादव अकेले ही अफ्रीकी टीम पर भारी पड़े. कुलदीप यादव की गेंदबाजी को देखकर ऐसा लग रहा है कि वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने कुलदीप यादव का चयन नहीं कर बड़ी गलती कर दी है. 

आपको बता दें कि कुलदीप यादव को चाइनामैन कहा जाता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में जिस तरह से कुलदीप यादव ने बल्लेबाजों को परेशान किया है. उससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कुलदीप यादव का चयन नहीं कर टीम की बड़ी गलती न साबित हो जाए. वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में कुलदीप यादव ने 4.1 ओवर की गेंदबाजी की एक ओवर मेडन डाला. इस दौरान 4.32 की इकानमी से 18 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की. कुलदीप यादव इस मुकाबले में अकेले पूरी टीम पर भारी पड़े. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मिल गया जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट, ऑस्ट्रेलिया के लिए भरेगा उड़ान!

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला छ: अक्टूबर को खेला गया था. इस मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका की टीम 9 रनों से जीतने में सफल हुई थी. कुलदीप यादव ने इस मुकाबले में 8 ओवर की गेंदबाजी की थी 4.88 की इकानमी से 39 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया था. वहीं  सीरीज का दूसरा मुकाबला नौ अक्टूबर को खेला गया था. इस मुकाबले को टीम इंडिया 7 विकेट से जीतने में सफल हुई थी. कुलदी यादव ने इस मुकाबले में भी एक विकेट लिया था. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इन पांच सलामी जोड़ियों का रहने वाला है दबदबा, जानिए नंबर वन कौन

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कुलदीपव यादव को नहीं चुना गया है. उम्मीद है कि साल 2023 में 50 ओवरों का वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. कुलदीप यादव ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चयनित नहीं होने पर उनको कोई निराशा नहीं है. इनकी निगाहें 2023 में खेले जाने वाले 50 ओवरों के वर्ल्ड कप पर टिकीं हैं. अब देखना है कि कुलदीप यादव टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल हो पाते हैं या फिर नहीं.