News Nation Logo

ब्रॉड का टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगे ओवर पर दुखी हुए ये खिलाड़ी, जानें वजह

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 02 Jul 2022, 09:36:59 PM
Stuart Broad

Stuart Broad (Photo Credit: File)

लंदन:  

India vs England Test : इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में 35 रन दिए जाने को लेकर यह तेज गेंदबाज फिर से चर्चा में हैं. ब्रॉड के नाम भले ही खेल के सबसे लंबे प्रारूप में करियर के 550 विकेट हों, लेकिन शनिवार को इस अनुभवी गेंदबाज ने पारी के 84वें ओवर में 35 रन देकर टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंका. ब्रॉड के शॉर्ट गेंद फेंकने के फैसले और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में रिकॉर्ड बनाना चर्चा का विषय बना हुआ है. विराट कोहली (Virat Kohli) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के अलावा भारतीय ड्रेसिंग रूम में बैठे अन्य खिलाड़ी भी पूरी तरह हैरत में थे क्योंकि बुमराह (Bumrah) ने ब्रॉड को मारना जारी रखा. 

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

84वें ओवर में ब्रॉड ने 4, 5, वाइड, 6, (नो-बॉल), 4, 4, 4, 6 और 1 देते हुए टेस्ट इतिहास में सबसे महंगे गेंदबाज बन गए. एक बार फिर ब्रॉड चर्चा में आ गए क्योंकि युवराज सिंह ने 2007 में टी 20 विश्व कप के दौरान छह छक्के लगाकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बनाया था. ब्रॉड (Broad) से पहले टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर दक्षिण अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन (Robin Peterson) और इंगलिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के नाम था जब उन्होंने एक ओवर में 28 रन खर्च डाले थे. पीटरसन ने 2003 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इतने रन दिए थे जब ब्रायन लारा ने इतने रन ठोक डाले थे. एंडरसन ने वर्ष 2013 में उस समय सबसे महंगे गेंदबाज बने थे जब ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली ने 28 रन बनाए थे.

ब्रॉड (Sturat Broad) के इस महंगे ओवर के तुरंत बाद पीटरसन ने एक ट्वीट (Tweet) पोस्ट किया जिसमें बुमराह से ब्रॉड के इस महंगे ओवर को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की. स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, आज अपना रिकॉर्ड खोने का दुख है- ओह ठीक है, मुझे लगता है, रिकॉर्ड तोड़े जाने के लिए बनते हैं. एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में भारत की पूरी टीम ने 416 रन बनाए. भारत के ऋषभ पंत (Risabh Pant) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार शतक बनाया, जबकि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट लिए. मैच के लगातार दूसरे दिन बारिश से खेल बाधिक होने से पहले बुमराह ने एलेक्स ली को क्लीन बोल्ड करके भारत को पारी की पहली सफलता दिलाई. टीम इंडिया के लिए पंत ने 146 जबकि जडेजा ने 104 रन बनाए. भारत के पास फिलहाल पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त है. 

First Published : 02 Jul 2022, 09:30:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.