News Nation Logo

Road Safety World Series : उपुल थरंगा के 99 रन, श्रीलंका लेजेंड्स की तीसरी जीत

उपुल थरंगा के नाबाद 99 रन की शानदार पारी और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (3/21) की बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका लेजेंड्स ने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को 42 रनों से हरा दिया.

IANS | Updated on: 11 Mar 2021, 09:05:01 AM
Tillakaratne Dilshan

Tillakaratne Dilshan (Photo Credit: IANS)

रायपुर :

उपुल थरंगा के नाबाद 99 रन की शानदार पारी और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (3/21) की बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका लेजेंड्स ने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को 42 रनों से हरा दिया. इसी के साथ श्रीलंका ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की. श्रीलंका ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उपुल थरंगा के 47 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 99 रनों की पारी के बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया.

यह भी पढ़ें : ICC Test Ranking : ऋषभ पंत करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवें स्थान पर पहुंचे

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 138 रन ही बना सकी. बांग्लादेश की ओर से नजीमुद्दीन ने 41 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 54 रन बनाए, जबकि खालीद मशूद 28 और जावेद ओमर दो रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत से श्रीलंका की टीम इंडिया लेजेंड्स को पीछे छोड़कर अंक तालिका में 16 अंक लेकर पहले स्थान पर आ गई है. इससे पहले दिलशान ने सनत जयसूर्या के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन जयसूर्या चार रन के स्कोर पर रिटायर हर्ट हो गए और फिर मैदान में नहीं उतर सके. दिलशान ने इसके बाद थरंगा के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन राजिन सालेह ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया. दिलशान ने 23 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 33 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : Oral Health : तंबाकू से दांत हो गए हैं गंदे तो ऐसे करें सफाई 

दिलशान के आउट होने के बाद थरंगा ने एक छोर से बल्लेबाजी संभालते हुए विस्फोटक पारी खेली. हालांकि ओवर पूरे होने के कारण वह शतक नहीं बना सके. श्रीलंका की पारी में चमारा सिल्वा ने 24, फरवीज महरूफ ने 12, रसेल आर्नोल्ड ने एक और नुवान कुलासेकरा ने एक रन का योगदान दिया. बांग्लादेश की ओर से सालेह ने एक, मोहम्मद शरीफ ने एक और कप्तान मोहम्मद रफीक ने एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को नजीमुद्दीन और मेहराब हुसैन ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें : अब बनेंगी दो-दो टीम इंडिया! जानिए क्‍या है BCCI की प्‍लानिंग 

दिलशान ने हालांकि हुसैन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. हुसैन ने 26 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए. दिलशान ने इसके बाद हनान सरकार (2) और रफीक (4) को आउट कर बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा दी. इस बीच आर्नोल्ड ने मुसफिकुर रहमान (5) को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया. तेजी से रन बना रहे नजीमुद्दीन को धमिका प्रसाद ने आउट किया और बांग्लादेश की आखिरी उम्मीद भी धूमिल हो गई. धमिका ने इसके बाद सालेह को आउट कर बांग्लादेश को छठा झटका दिया. सालेह ने पांच रन बनाए. श्रीलंका की ओर से दिलशान के अलावा धमिका ने दो और आर्नोल्ड ने एक विकेट लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 09:05:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.