logo-image

रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज : सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने जड़े तूफानी अर्धशतक

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह के शानदार तूफानी अर्धशतकों की बदौलत इंडिया लेजेंड्स टीम ने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को 205 रनों का टारगेट दिया है.

Updated on: 13 Mar 2021, 09:48 PM

रायपुर :

Road Safety World Series : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह के शानदार तूफानी अर्धशतकों की बदौलत इंडिया लेजेंड्स टीम ने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को 205 रनों का टारगेट दिया है. इंडिया लेजेंड्स ने ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवरों मे तीन विकेट पर 204 रन बनाए. इसमें सचिन तेंदुलकर के 60, युवराज सिंह के नाबाद 52 रनों के अलावा सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के 42 रन शामिल हैं. यूसुफ पठान ने 23 रन बनाए जबकि मनप्रीत गोनी 16 रनों पर नाबाद लौटे.

यह भी पढ़ें : VIDEO : युवराज सिंह ने आठ गेंद पर जड़े 44 रन, लगाए छह छक्‍के, इंडिया लीजेंड्स ने बनाए 204 रन

वीरेंद्र सहवाग पारी की शुरूआत करने सचिन तेंदुलकर के साथ आए. दोनों ने अपने पुराने अंदाज में कई आकर्षक शाट्स लगाकर करीब 30 हजार दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. उनके हर चौके और छक्के पर दर्शकों ने जमकर शोर मचाया और ' सचिन-सचिन' के नारे लगाए. वीरेंद्र सहवाग हालांकि 16 रन के कुल योग पर आउट हो गए लेकिन सचिन ने बद्रीनाथ के साथ बल्लेबाजी का बेहतरान मुजायरा पेश करना जारी रखा. अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाने वाले सचिन 111 रन के कुल योग पर मोंडे जोदेंकी की गेंद पर कैच आउट हुए. इसी बीच बद्रीनाथ को राइट हैमस्ट्रींग इंजुरी हुई और वह 42 के निजी योग पर मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए. बद्रीनाथ ने मैदान छोड़ने से पहले 34 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें : विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल : उप्र और मुम्बई के बीच होगी भिड़ंत 

बद्री के जाने के बाद युवराज और यूसुफ ने तीसरे वकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की. यूसुफ 141 के कुल योग पर आउट हुए. यूसुफ ने 10 गेंदों पर दो चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 23 रन बनाए. अब युवराज का साथ देने मनप्रीत गोनी आए. युवराज सिंह ने अब तक अपना असल रंग नहीं दिखाया था लेकिन जांदेर दे ब्रूएन द्वारा फेंके जा रहे 18वें ओवर में लगातार चार छक्के लगाते हुए अपनी उस पारी की याद दिला दी, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्राड के एक ही ओवर में छह छक्के लगाए थे. युवराज सिंह ने अपनी 22 गेंदों की पारी में दो चौके और छह छक्के लगाए.