News Nation Logo

RSWS: वेस्ट इंडीज का सामना बांग्लादेश से होगा, पहली जीत पर निगाहें

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं और दोनों टीमें अपना तीनों मैच हार चुकी हैं.

IANS | Updated on: 12 Mar 2021, 11:57:10 AM
RSWS

रोड सेफ्टी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं और दोनों टीमें अपना तीनों मैच हार चुकी हैं
  2. बांग्लादेश लैजेंड्स की बल्लेबाजी ने बेहद प्रभावित किया है
  3. वेस्टइंडीज का नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है

रायपुर:

वेस्टइंडीज लैजेंड्स और बांग्लादेश लैजेंड्स आज जब यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 12वें मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगे, तो उनकी कोशिश इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने की होगी. वेस्टइंडीज और बांग्लादेश तालिका में सबसे नीचे क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर हैं और उनके खाते में अभी एक भी अंक नहीं है. तिलकरत्ने की अगुवाई वाली श्रीलंका लैजेंड्स पांच मैचों में 16 अंक लेकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. उनके बाद सचिन तेंदुलकर के नेतृत्व वाली टीम इंडिया लैजेंड्स है, जो एक और मैच जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

ये भी पढ़ें: भारत और इंग्लैंड ने एक दूसरे को टी-20 विश्व कप जीतने का दावेदार बताया

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं और दोनों टीमें अपना तीनों मैच हार चुकी हैं. हालांकि वेस्टइंडीज का नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है. ब्रायन लारा की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज लैजेंड्स को अपने पिछले मुकाबले में छह मार्च को श्रीलंका लैजेंड्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. मोहम्मद रफीक की कप्तानी वाली टीम वेस्टइंडीज के मुकाबले अधिक संतुलित नजर आ रही है, जबकि लारा की टीम के लिए उसकी गेंदबाजी परेशानी का सबब रही है. कैरीबियाई टीम की बल्लेबाजी उसकी गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत है. टीम की गेंदबाजी में निरंतरता के अभाव के साथ साथ गेंदबाजों की फिटनेस भी एक समस्या है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: किरोन पोलार्ड ने किया क्रिस गेल को चैलेंज, रखी ये बड़ी शर्त

वेस्टइंडीज की तरह ही बांग्लादेश की गेंदबाजी भी एक समस्या रही है. हालांकि कुछ अनुभवी स्पिनरों के माध्यम से टीम रायपुर की धीमी विकेट पर अपना प्रभाव छोड़ सकती है. बांग्लादेश लैजेंड्स की बल्लेबाजी ने बेहद प्रभावित किया है, खासकर सलामी बल्लेबाज नजीमुद्दीन ने, जोकि शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ लगाए गए अर्धशतक से न केवल उन्हें, बल्कि उनकी टीम को भी आत्मविश्वास मिलेगा. डेथ ओवरों में भी आक्रामक शॉट खेलने के लिए बांग्लादेश के पास अच्छे खिलाड़ी हैं.

टीमें (सम्भावित:)
बांग्लादेश लैजेंड्स : मोहम्मद रफीक (कप्तान), हन्नान सरकार, जावेद उमर, मेहराब हुसैन, मुशफिकुर रहमान, नफीस इकबाल, नजीमुद्दीन, रजीन सालेह, अब्दुल रज्जाक, आलमगीर कबीर, मोहम्मद शरीफ, आफताब अहमद, खालिद महमूद, मैमून राशिद, खालिद मशूद.

वेस्टइंडीज लैजेंड्स : ब्रायन लारा (कप्तान), नरसिंह देवनारायण, एडम सैनफोर्ड, दीनानाथ रामनारेन, प्रेडो कॉलिन्स, रेयान ऑस्टिन, सुलेमान बेन, कार्ल हूपर, ड्वैन स्मिथ, महेंद्र नागामुटू, रिडली जैकब्स, टिनो बेस्ट, विलियम पर्किंस.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Mar 2021, 10:36:37 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.