logo-image

IND vs ENG: क्या धर्मशाला टेस्ट में रिंकू सिंह का होने वाला है डेब्यू? जानें क्या है सच

Dharamsala Test: भारत और इंग्लैंड के धर्मशाला टेस्ट से पहले टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह भी धर्मशाला पहुंचे, जिसके बाद यह चर्चा होने लगी कि रिंकू भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं.

Updated on: 06 Mar 2024, 01:01 PM

नई दिल्ली:

Rinku Singh In Dharamsala: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 07 मार्च से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह धर्मशाला पहुंचे हैं. बता दें कि रिंकू सिंह को भारत भविष्य का फिनिशर कहा जा रहा है. रिंकू ने अब तक टीम इंडिया में मिले सभी मौके को अच्छे से भुनाया है. रिंकू भारत के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन क्या अब वह टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू भी करेंगे? 

धर्मशाला टेस्ट से पहले रिंकू सिंह वहां पहुंचे हैं. जिसके बाद से बाते हो रही है कि Rinku Singh भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले हैं, हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं है.  सच्चाई कुछ और है. बता दें कि रिंकू सिंह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. वह टेस्ट डेब्यू नहीं करने वाले हैं. बल्कि वह किसी और काम के लिए धर्मशाला पहुंचे थे. धर्मशाला में रिंकू सिंह ने इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम से मुलाकात की. 

यह भी पढ़ें: 'मैं उनमें से नहीं हूं...' MS Dhoni ने IPL शुरू होने से पहले दिया बड़ा बयान

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रिंकू के धर्मशाला पहुंचने को लेकर खुलासा करते हुए बताया, 'धर्मशाला से रिंकू सिंह की फोटो सामने आई. हालांकि, मैं साफ कर दूं कि रिंकू टीम इंडिया के स्क्वॉड में नहीं हैं और वहां उनका कोई डेब्यू नहीं होगा.'

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : धर्मशाला टेस्ट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, बन जाएंगे दुनिया के पहले खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'रिकूं सिंह धर्मशाला में एक शूट के लिए पहुंचे थे. यह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हो सकता है. धर्मशाला में कई भारतीय क्रिकेटर्स हैं और इसलिए रिंकू सिंह को भी बुलाया गया है.'

भारत के लिए खेल रहे व्हाइट बॉल क्रिकेट 

रिंकू सिंह ने पिछले साल अगस्त, 2023 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वह भारत के लिए अब तक 2 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. 2 वनडे में उन्होंने 55 रन बना लिए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल की 11 पारियों में रिंकू 89.00 की औसत और 176.23 के शानदार स्ट्राइक रेट से 356 रन बना चुके हैं.