logo-image

IND vs ENG : धर्मशाला टेस्ट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, बन जाएंगे दुनिया के पहले खिलाड़ी

Rohit Sharma: रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में एक बड़े कीर्तिमान को हासिल कर सकते हैं. रोहित शर्मा अपने इंटरनेशनल करियर में अब तक कुल 594 छक्के जड़ चुके हैं और वह 600 छक्के लगाने सिर्फ 6 छक्के और दूर हैं.

Updated on: 05 Mar 2024, 03:56 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान और हिटमैन नाम से पुकारे जाने वाले रोहित शर्मा पर सबकी नजरें रहने वाली है. दरअसल इस मैच में रोहित शर्मा एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वो एक बड़ा कीर्तिमान हासिल करने से महज कुछ ही कदम दूर हैं जिसे आज तक कोई हासिल नहीं कर पाया है.

600 छक्के लगाने से 6 हिट दूर 'हिटमैन'

रोहित शर्मा अपने इंटरनेशनल करियर में अब तक कुल 594 छक्के जड़ चुके हैं और वह 600 छक्के लगाने सिर्फ 6 छक्के और दूर हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ इस कीर्तिमान को हासिल कर सकते हैं. हालांकि इसके  लिए हिटमैन के बल्ले से एक लंबे पारी की जरूरत होगी. रोहित शर्मा ने अपने करियर में 262 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 323 छक्के लगाए हैं. वहीं 58 टेस्ट मैचों में उनके नाम 81 छक्के हैं. टीम में हिटमैन के नाम 190 छक्के हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : पाकिस्तान के रईस भी नहीं देख पाएंगे IND vs PAK मैच, करोड़ों में है 1 टिकट का दाम

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा- 594 छक्के

क्रिस गेल- 553 छक्के
शाहिद अफरीदी- 476 छक्के
ब्रेंडन मैकुलम- 398 छक्के
मार्टिन गुप्टिल- 383 छक्के

रोहित शर्मा इस वक्त दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वह मैदान पर टिक गए तो उन्हें रोकना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले में जीत दिलाई. वहीं रोहित शर्मा अगर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 1 छक्का और लगा देते हैं तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे. वह इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 50 लगाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज, इस ऐप पर मुफ्त में देख सकेंगे टी-20 वर्ल्ड कप के सभी मैच