News Nation Logo
Banner

Virat Kohli Updates: कप्तानी से हटाए गए और बीसीसीआई से है विवाद, फिर भी खुश हैं विराट, ये है वजह

Virat Kohli के लिए पिछले कुछ महीने अच्छे नहीं रहे. टी-20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे सीरीज से कप्तानी ले ली गई है. रोहित शर्मा भी चोटिल हो गए हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 20 Dec 2021, 05:40:43 PM
6756785678

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

Virat Kohli Updates: विराट कोहली आजकल बहुत खुश हैं. विराट कोहली को हाल ही में वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया और रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप दी गई. इसके बाद से बीसीसीआई से उनके मतभेद चल रहे हैं. विराट का कहना है कि उन्हें वनडे टीम से हटाने पर उन्हें पहले कोई सूचना नहीं दी गई और टेस्ट टीम के अनाउंसमेंट से सिर्फ एक घंटा पहले उन्हें सलेक्टर्स ने ये बताया कि उनसे कप्तानी से हटाया जा रहा है लेकिन बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली का कहना है कि विराट कोहली से मना किया गया था कि वह टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी ना छोड़ें वरना उन्हें वनडे की कप्तानी छोड़नी पड़ेगी. अब कौन सही कह रहा है कौन गलत इस पर गर्मागर्म बहस चल रही है. इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम कुछ खास नहीं कर पाई थी और पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी. यही नहीं, पहली बार वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान से लीग मैच में हार गया. यह निराशाजनक काम भी विराट कोहली की कप्तानी में हुआ. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि पिछले कुछ महीने का समय विराट कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा. हर मोर्चे पर उन्हें निराशा मिली लेकिन विराट कोहली बहुत खुश हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: बल्लेबाज नहीं, इन गेंदबाजों पर लगेगी सबसे ज्यादा बोली!

आजकल विराट कोहली इतने खुश हैं कि बयां नहीं किया जा सकता. यहां तक की दक्षिण अफ्रीका दौरे का दबाव भी उनके ऊपर नहीं दिखाई दे रहा. दक्षिण अफ्रीका में 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. आजतक भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. इस कारण विराट कोहली पर इस बार दबाव निश्चित रूप से होगा. इस स्थिति में रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी भी चोटिल हैं. ऐसे में विराट के ऊपर दबाव भी ज्यादा होगा लेकिन तब भी विराट कोहली खुश हैं. 

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इतना कुछ होने पर भी विराट कोहली खुश क्यों हैं. वह खुश हैं क्योंकि अभी तक मीडिया ने उनकी बेटी वमिका का कोई फोटो या वीडियो पब्लिक नहीं किया है. दरअसल, कुछ समय पहले उन्होंने मीडिया से अपनी बेटी का फोटो लेने से मना कर दिया था. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था. अब हाल ही में उन्होंने 11 दिसंबर को शादी के चार साल पूरे किए. इस अवसर पर विराट कोहली ने खुशी से भरा ट्वीट किया. इस मैसेज में उनकी खुशी साफ झलक रही थी. इसके बाद अब अनुष्का शर्मा ने ट्वीटर पर एक मैसेज पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने अपने और विराट की ओर से मीडिया को इस बात का धन्यवाद दिया है कि उनकी बेटी वमिका की कोई फोटो अभी तक मीडिया में नहीं आई है. इस पोस्ट से पता चल रहा है कि विराट कोहली भी इस बात से काफी खुश हैं. यह बात विराट कोहली के प्रशंसकों के लिए भी राहत वाली है कि बेशक विराट के लिए करियर में चुनौतियां दिखाई दे रही हों लेकिन पारिवारिक जीवन में कोई टेंशन नहीं है और विराट कोहली खुश हैं. 

First Published : 20 Dec 2021, 05:40:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.