News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

IPL 2022 Mega Auction: बल्लेबाज नहीं, इन गेंदबाजों पर लगेगी सबसे ज्यादा बोली!

IPL 2022 Mega Auction में कुछ गेंदबाजों पर विशेष नजर होगी. यह गेंदबाज ऐसे हैं, जो सबसे ऊंची बोली में बल्लेबाजों का रिकॉर्ड तोड़ दें तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए. 

Written By : अपूर्व श्रीवास्तव | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 20 Dec 2021, 03:25:23 PM
1163676766767

cricket (Photo Credit: instagram)

नई दिल्ली :  

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आईपीएल प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. संभावना जताई जा रही है कि यह मेगा ऑक्शन जनवरी के आखिरी हफ्ते में हो सकते हैं. सभी आईपीएल प्रेमियों के मन में ये भी सवाल होगा कि किस खिलाड़ी पर कितने करोड़ की बोली लगेगी. अगर रिकॉर्ड की बात करें तो पिछले आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस सबसे महंगे बिके थे. उन्हें राजस्थान रायल्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. वह ऑलराउंडर हैं. यह कीमत आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी कीमत थी मतलब आईपीएल इतिहास में वह सबसे महंगे खिलाड़ी बने गए थे. आईपीएल प्रेमियों के मन में यह सवाल है कि क्या इस बार सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड टूटता है या नहीं. साथ ही यह सवाल भी है कि इस बार का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन होगा. माना तो यह भी जा रहा है कि सबसे महंगे खिलाड़ी का क्रिस मॉरिस का रिकॉर्ड इस बार टूट सकता है क्योंकि एक तो इस बार आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ गई है. दूसरी बात, टीमों के पर्स में पैसे भी बढ़ गए हैं. पिछले आईपीएल तक टीमों के पर्स में 85 करोड़ रुपये थे लेकिन इस बार 90 करोड़ रुपये हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: अहमदाबाद की वजह से फंसे श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और ये खिलाड़ी!

आमतौर पर आईपीएल के ऑक्शन में देखा जाता है कि बल्लेबाजों या ऑलराउंडर पर ज्यादा बोली लगती है मगर इस बार कुछ गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजों को टक्कर दे सकते हैं. यही नहीं, सबसे महंगे खिलाड़ी की रेस में भी यह गेंदबाज दिखाई दे सकते हैं. इस लिस्ट में कुछ ऐसे नाम हैं, जिसका अंदाजा कई क्रिकेट दिग्गज लगा रहे होंगे- 

1. युजवेंद्र चहल- पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि युजवेंद्र चहल के लिए इस बार बड़ी-बड़ी बोलियां लग सकती हैं. वह काफी महंगे साबित होंगे. इसकी वजह है उनका पिछला प्रदर्शन. युजवेंद्र आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेल रहे थे और आरसीबी के लिए सबसे बड़े विकेट टेकर रहे हैं. इसके अलावा हालिया विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 14 विकेट चटकाए, जबकि इकोनॉमी रेट भी सिर्फ 4.35 रहा. अगला आईपीएल भी भारत में होना है, ऐसे में स्पिनरों की भूमिका भी आईपीएल में महत्वपूर्ण होगी. इस स्थिति में युजवेंद्र चहल अगर ऑक्शन में उतरे तो ऊंची बोलियां लगना स्वाभाविक है. 

2. रविचंद्रन अश्विन- रविचंद्रन अश्विन इस समय भारत के सबसे अनुभवी स्पिनरों में शुमार हैं. टी-20 विश्व कप की शुरुआत में उन्हें इग्नोर किया गया लेकिन जब वह प्लेइंग 11 में शामिल हुए तो शानदार प्रदर्शन किया. कुछ क्रिकेट दिग्गजों का दावा है कि महेंद्र सिंह धोनी की टारगेट लिस्ट में भी अश्विन हैं यानी की चेन्नई सुपर किंग्स उनके लिए ऊंची से ऊंची बोली लगा सकती है लेकिन पिछले प्रदर्शन के आधार पर कहा जा सकता है कि वह अन्य टीमों की भी प्राइमरी टारगेट लिस्ट में हो सकते हैं. ऐसी स्थिति में अश्विन के लिए ऊंची से ऊंची बोली लगने का कंपटीशन हो सकता है. 

3. हर्षल पटेल- हर्षल पटेल ने पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में विकेट लेने के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. उन्होंने आरसीबी की ओर से खेलते हूए 32 विकेट लिए थे. आईपीएल के इतिहास में इससे पहले सिर्फ ड्वेन ब्रावो ने 32 विकेट लिए हैं. ड्वेन ब्रावो ने साल 2013 के आईपीएल में ये कारनामा किया था. अब हर्षल पटेल ने उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. आरसीबी ने पटेल को रिटेन भी नहीं किया है, ऐसे में पटेल के लिए बहुत ऊंची बोली लग सकती है, जो बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों को टक्कर दे सकती है. 

इसे भी पढ़ेंः अहमदाबाद की टीम को नहीं मिली परमीशन तो क्या होगा आईपीएल पर असर?

4. पैट कमिंस- ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज तेज गेंदबाज किसी भी परिचय का मोहताज नहीं है. फिलहाल एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने न केवल शानदार प्रदर्शन किया बल्कि कप्तानी भी की. ऐसे में उनके रेट बढ़ने स्वाभाविक है. 

First Published : 20 Dec 2021, 03:23:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.