logo-image

IND vs ENG: NCA पहुंचे रवींद्र जडेजा, क्या इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से होंगे बाहर?

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वो दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं.

Updated on: 30 Jan 2024, 07:34 PM

नई दिल्ली:

Ravindra Jadeja, IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान रवींद्र जडेजा को चोट लगी थी. जिसके बाद जडेजा अब विशाखापटनम में खेला जाने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. इंजरी के बाद जडेजा नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) पहुंचे है. जिसके बाद उन पर पूरी सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती है.

भारतीय पिचों पर जडेजा काफी दमदार साबित होते हैं. वह टीम के लिए मुख्य ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं. हैदराबाद टेस्ट में खेले गए पहले टेस्ट जडेजा ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए कुल 5 विकेट झटके थे और फिर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 87 रनों की शानदार पारी खेली थी. ऐसे में जडेजा के न होने से टीम इंडिया और मुश्किल में पड़ सकती है. हालांकि अभी जडेजा के सिर्फ दूसरे टेस्ट से बाहर होने का अपडेट आया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे टेस्ट से वो टीम इंडिया का हिस्सा रहते हैं या नहीं. 

यह भी पढ़ें: Mayank Agarwal : मयंक अग्रवाल की अचानक बिगड़ी तबियत, ICU में कराया गया भर्ती

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा बाहर, कोहली भी नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट  

वहीं केएल राहुल और भी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. विराट कोहली पहले ही शुरुआती 2 मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था. कोहली को भी लेकर उनको लेकर भी अभी तक कोई अपडेट नहीं है. मोहम्मद शमी भी पहले दो टेस्ट की टीम में नहीं हैं. अभी तक उनकी फिटनेस को लेकर भी कोई अपडेट सामने नहीं आई है. ऐसे में टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा हासिल करेंगे बड़ा कीर्तिमान, इन दिग्गजों को छोड़ देंगे पीछे

युवा खिलाड़ियों के जिम्मे होगी टीम इंडिया की जीत 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया कुल मिलाकर अपने 4 स्टार खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरेगी. ऐसा शायद लंबे वक्त के बाद हो रहा है कि ये चार खिलाड़ी भारत में टेस्ट नहीं खेल रहे हैं. वहीं उनकी जगह जिन खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया गया है वह सब युवा है. उनके पास बड़े मैचों में अनुभव की कमी है. सरफराज खान पहली बार टीम में शामिल किए गए हैं. रजत पाटीदार ने अभी तक एक भी टेस्ट नहीं खेला है. सौरभ कुमार भी बिल्कुल नए हैं. इतना ही नहीं शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल भले ही अब पुराने लगने लगे हों, लेकिन अनुभव तो ज्यादा उनके पास भी नहीं है. इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर भी अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. इससे अगर दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम फिर से मुश्किल में घिरी नजर आए तो कोई ताज्जुब की बात नहीं होगी.