News Nation Logo

जडेजा, हरमनप्रीत और कोहली का भौकाल, इस साल कर दिया ये खास कमाल

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Sep 2022, 06:37:38 PM
Harman Jadeja Kohli

Harman Jadeja Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर खेला जा रहा है. जबकि भारतीय महिला टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है. जहां तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि इस साल टीम इंडिया के लिए किस खिलाड़ी ने सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर किया है. 

1. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja): टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस वक्त घुटने की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन रविंद्र जडेजा के लिए ये साल काफी बेहतरीन रहा है. रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए इस साल टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आएं हैं. आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए टेस्ट मुकाबले में रविंद्र जडेजा सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी हैं. रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में 228 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान जडेजा के बल्ले से 17 चौके और तीन छक्के निकले थे. 

यह भी पढ़ें: Ind A vs NZ A: सैमसन ने कप्तान बनते ही कर दिया कमाल, पाटिदार और शार्दुल भी चमके

2. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur): भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस साल वनडे में टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर करने वाली खिलाड़ी हैं. हरमनप्रीत कौर ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 111 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 143 रनों की पारी खेली. इस दौरान हरमनप्रीत कौर के बल्ले से 18 चौके और चार छक्के देखने को मिले. 

यह भी पढ़ें: हरमनप्रीत ने शतक जड़कर सचिन और युवराज के क्लब में बनाई जगह, विदेश में किया कमाल

3. विराट कोहली (Virat Kohli): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली ने तीन साल बाद एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल शतक जड़ा है. विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल में पहला है. विराट कोहली इस साल टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए  सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर करने वाले खिलाड़ी हैं. विराट कोहली ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 12 चौके और 6 छक्के निकले थे. टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने खिलाड़ी हैं.   

First Published : 22 Sep 2022, 06:31:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.