News Nation Logo
Banner

रविंद्र जडेजा का फिटनेस टेस्ट, टीम ने की कुश्ती जैसी ड्रिल, जानिए क्या है अपडेट 

भारतीय टीम अब पूरे जोर शोर से दूसरे टेस्ट की तैयारी में जुटी हुई है. टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट से दो दिन पहले गुरुवार को जमकर अभ्यास किया, वहीं चोट के कारण टी20 सीरीज और पहले टेस्ट से बाहर रहने वाले आलराउंडर रविंद्र जडेजा का फिटनेस हुआ.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Dec 2020, 06:21:35 AM
ravindra jadeja ians

ravindra jadeja ians (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम अब पूरे जोर शोर से दूसरे टेस्ट की तैयारी में जुटी हुई है. टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट से दो दिन पहले गुरुवार को जमकर अभ्यास किया, वहीं चोट के कारण टी20 सीरीज और पहले टेस्ट से बाहर रहने वाले आलराउंडर रविंद्र जडेजा का फिटनेस हुआ. गुरुवार को जिस तरह से खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे, उससे अंदाजा हो गया है कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है. हालांकि अभी तक प्लेइंग इलेवन का ऐलान तो नहीं किया गया है, लेकिन इतना तो करीब करीब तय है कि टीम में चार से पांच बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : अजिंक्य रहाणे का कप्तानी रिकार्ड 100 फीसद, अब बॉक्सिंग डे में होगा टेस्ट 

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को कुश्ती के मुकाबले की तरह की ड्रिल में हिस्सा लिया. इसमें दो खिलाड़ी एक दूसरे को पछाड़ने का प्रयास कर रहे थे. आलराउंडर रविंद्र जडेजा ट्रेनिंग सेशन के लिए सबसे पहले नेट पर पहुंचे और उन्होंने फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया. रविंद्र जडेजा इस दौरान बल्ला हाथ में लेकर विकेटों के बीच दौड़े. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाना है. भारत की ओर से 49 टेस्ट में 213 विकेट चटकाने के अलावा 1869 रन बनाने वाले रविंद्र जडेजा पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान सिर में गेंद लगने और पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण अंतिम दो टी20 मैचों और पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. 

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE : पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी और रोहित शर्मा पर पहली बार बोले सचिन तेंदुलकर

तेज गेंदबाज टी नटराजन ने नेट पर गेंदबाजी करते हुए प्रभावित किया और कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लगातार छकाने में सफल रहे. आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के प्रबल दावेदार लोकेश राहुल ने नेट पर लंबा समय बिताया जबकि ऋषभ पंत ने भी पसीना बहाया. वार्म अप के बाद जब खिलाड़ी नेट अभ्यास में व्यस्त थे तब मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के थिंक टैंक को अभ्यास के नोट्स की अदला-बदली करते हुए देखा गया. उन्होंने रहाणे के साथ लंबी चर्चा की जो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में बाकी बचे तीन टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे. विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौटे हैं. रवि शास्त्री को राहुल के नेट सत्र के बाद उनसे बात करते देखा गया. खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ ने भी नेट पर चाइमामैन गेंदबाज कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास किया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 में कौन सी हो सकती हैं दो नई टीमें, जानिए यहां 

उधर ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों ने भी एमसीजी पर नेट सत्र में हिस्सा लिया. श्रीलंका के पूर्व आफ स्पिनर सुरज रणदीव उन्हें गेंदबाजी कर रहे थे. एडीलेड में पहले दिन-रात्रि टेस्ट में आठ विकेट की हार के बाद भारतीय टीम चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है.

यह भी पढ़ें : BCCI AGM : सौरव गांगुली बने रहेंगे बीसीसीआई अध्यक्ष, राजीव शुक्ला बने उपाध्यक्ष 

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की बात करें तो उनका टेस्ट में कप्तानी का रिकार्ड सौ फीसदी है, यानी वे एक भी मैच अपनी कप्तानी में नहीं हारे हैं. उन्होंने अब तक भारत के लिए दो अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है और दोनों में ही जीत हासिल की है. खास बात ये है कि ये दोनों ही मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीते हैं. लेकिन ये मैच भारत में खेले गए थे. अब अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की परीक्षा ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होनी है. हालांकि इसी सीरीज से पहले जब टीम ने दो अभ्यास मैच खेले थे, उसमें टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि तीन दिन के मैच ड्रॉ पर खत्म हो गए थे. लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गजों ने अजिंक्य रहाणे की तारीफ की है. 

(input ians)

First Published : 24 Dec 2020, 08:03:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.