logo-image

IND vs ENG : रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट से हुए बाहर, BCCI ने रिप्लेसमेंट का किया ऐलान

IND vs ENG : रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट से हुए बाहर, BCCI ने रिप्लेसमेंट का किया ऐलान

Updated on: 29 Jan 2024, 04:42 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG BCCI Announce Replacement : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ी जानकारी सामने आई है. टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और केएल राहुल इंजरी के चलते विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से रूल्ड आउट हो गए हैं. वहीं, बीसीसीआई ने इनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. तो आइए आपको बताते हैं कि रिप्लेसमेंट में किन खिलाड़ियों को मौका मिला है...

जडेजा और राहुल हुए दूसरे टेस्ट से बाहर

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को सोशल मीडिया पर जारी एक प्रेस रिलीज के जरिए जानकारी दी है कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में 02 फरवरी, 2024 से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. दरअसल, हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग की प्रॉब्लम हुई थी, जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी. फिलहाल, बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों ही खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान दे रही है. 

3 खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल

लंबे वक्त से घरेलू क्रिकेट में लगातार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को आखिरकार टीम इंडिया से बुलावा आ गया है. जी हां, मेन्स सिलेक्शन कमिटि ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को भारत की टीम में शामिल किया है. जानकारी के लिए बता दें, अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम मल्टी-डे गेम के लिए भारत ए टीम में वाशिंगटन सुंदर के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है. आवेश खान अपनी रणजी ट्रॉफी टीम, मध्य प्रदेश के साथ यात्रा करना जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर टेस्ट टीम में शामिल होंगे.

इंग्लैंड बनाम दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अद्यतन टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (उपकप्तान), अवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार.

ये भी पढ़ें : Rahul Dravid : तो इस वजह से पहला टेस्ट हारी टीम इंडिया, खुद हेड कोच द्रविड़ ने बताया कारण

ये भी पढ़ें : Deepti Sharma : क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को CM योगी ने किया सम्मानित, 3 करोड़ सहित UP पुलिस में मिली DSP की पोस्ट