logo-image

Deepti Sharma : क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को CM योगी ने किया सम्मानित, 3 करोड़ सहित UP पुलिस में मिली DSP की पोस्ट

Deepti Sharma : दीप्ति ने अपने प्रदर्शन से भारत को कई अहम मुकाबलों में जीत दिलाई है. पिछले साल चीन में खेले गए एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट ने भारत को गोल्ड मेडल जिताने में भी अहम भूमिका निभाई थी.

Updated on: 28 Jan 2024, 08:20 PM

नई दिल्ली:

Deepti Sharma : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के लिए आज का दिन बहुत ही खास है. आगरा की इस क्रिकेटर को यूपी पुलिस में डीएसपी का पद दिया गया है. दीप्ति ने अपने प्रदर्शन से भारत को कई अहम मुकाबलों में जीत दिलाई है. पिछले साल चीन में खेले गए एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट ने भारत को गोल्ड मेडल जिताने में भी अहम भूमिका निभाई थी. अब उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप्ति को 3 करोड़ रुपये का चेक और डिप्टी एसपी का नियुक्ति पत्र सौंपा.

दीप्ति शर्मा को किया गया सम्मानित

आगरा के अवधपुरी इलाके में रहने वाली दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने पिछले साल चीन में आयोजित हुए एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट में टीम इंडिया को गोल्ड मेडल जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. इससे पहले 2023 में ही दीप्ति ने बर्मिंघम (इंग्लैंड) में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ सिल्वर मेडल जीता था. दीप्ति ने एक नहीं बल्कि कई मौकों पर भारतीय महिला टीम को जीत दिलाई है. उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन से हासिल की गई उपलब्धियों को उत्तर प्रदेश सरकार ने सराहा. मुख्यमंत्री योगी ने उनको शनिवार को सम्मानित किया. दीप्ति को इस मौके पर 3 करोड़ रुपये का चेक दिया और डिप्टी एसपी का नियुक्ति पत्र सौंपते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Deepti Sharma (DS) (@officialdeeptisharma)

कैसा है दीप्ति शर्मा का क्रिकेट करियर

26 साल की दीप्ति शर्मा ने अब तक भारत के लिए 4 टेस्ट, 86 वनडे और 104 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 317 रन-16 विकेट, 1982 रन-100 विकेट और 1015 रन-113 विकेट्स अपने नाम किए हैं. दीप्ति इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 शतक और 18 अर्धशतक भी लगा चुकी हैं. वह मौजूदा समय में टीम इंडिया की सबसे भरोसेमंद क्रिकेटर हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL में क्रिस गेल के नाम है ऐसा महारिकॉर्ड, जिसके सामने फीके पड़ जाते हैं विराट-रोहित के रिकॉर्ड्स

ये भी पढ़ें : Rinku Singh : आईपीएल में KKR रिंकू सिंह को देती है इतनी मामूली सैलरी, जानकर चौक जाएंगे आप