logo-image

Ravichandran Ashwin : अश्विन ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले बने पहले एशियाई क्रिकेटर

Ravichandran Ashwin : अश्विन ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले बने पहले एशियाई क्रिकेटर

Updated on: 23 Feb 2024, 11:55 AM

नई दिल्ली:

Ravichandran Ashwin : इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने कमाल की शुरुआत की है. पहले सेशन में भारत ने 5 विकेट चटकाकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया है. इस दौरान जॉनी बेयरस्टो का विकेट लेने के साथ ही रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया है. अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ 1000 टेस्ट रन और 100 विकेट चटकाने वाले पहले एशियाई क्रिकेटर बन गए हैं. इससे पहले ये कारनामा कोई नहीं कर सका...

Ravichandran Ashwin ने बनाया रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है. जहां, डेब्यूडेंट आकाशदीप ने विकेटचटकाऊ शुरुआती की और 3 इंग्लिश बल्लेबाजों को चलता किया. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने जॉनी बेयरस्टो को 38(35) के स्कोर पर LBW आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. बेयरस्टो को आउट करने के साथ ही अश्विन ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है. जी हां, अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट और 1000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले एशियाई क्रिकेटर बन गए हैं. 

आपको बता दें, रांची टेस्ट अश्विन और बेयरस्टो दोनों के ही करियर का 99वां टेस्ट मैच है. जहां, इस मैच में अश्विन ने बेयरस्टो को आउट कर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं. चूंकि, इससे पहले खेले गए 3 मैचों में भी अश्विन कुछ खास नहीं कर सके थे. ऐसे में उम्मीद थी कि वह रांची टेस्ट में बड़ी पारी खेलकर जगह बचा पाएंगे, मगर यहां अश्विन ने उन्हें 38 पर ही चलता कर दिया. 

पहला सेशन रहा भारत के नाम

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे रांची टेस्ट में टॉस जीतकर बेन स्टोक्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर, इंग्लिश कप्तान पर ये फैसला उल्टा पड़ता दिख रहा है, क्योंकि पहला सेशन पूरी तरह से भारत के नाम रहा. जहां, 112/5 का स्कोर बना. मुकाबले में डेब्यूडेंट आकाशदीप सिंह ने शुरुआती 3 विकेट चटकाए. इसके बाद अश्विन ने बेयरस्टो और रविंद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स को आउट कर दिया. अब यदि इंग्लैंड को इस मैच पर पकड़ बनानी है, तो उसे दूसरे सेशन में हर हाल में वापसी करनी होगी. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ऋषभ पंत पहले हाफ में नहीं निभा पाएंगे अहम जिम्मेदारी, कप्तानी पर आया बड़ा अपडेट