logo-image

IPL 2024 : ऋषभ पंत पहले हाफ में नहीं निभा पाएंगे अहम जिम्मेदारी, कप्तानी पर आया बड़ा अपडेट

IPL 2024 : लगभग 15 महीनों से एक्शन से बाहर रहने वाले ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 से वापसी तय हो गई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक ने ऋषभ पंत पर बड़ी अपडेट दी है कि स्टार क्रिकेटर वापसी के लिए तैयार है.

Updated on: 23 Feb 2024, 10:46 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसके बाद से क्रिकेट के गलियारों में सिर्फ आईपीएल 2024 की ही चर्चा हो रही है. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स की ओर से भी कई अपडेट्स सामने आ रही हैं, जो अपकमिंग सीजन में अहम भूमिका निभा सकती हैं. इसमें सबसे अच्छी खबर ये है कि ऋषभ पंत IPL 2024 में दिल्ली की कप्तानी करते नजर आएंगे. हालांकि, उनका विकेटकीपिंग करना मुश्किल दिख रहा है.

ऋषभ पंत पर आई अपडेट

लगभग 15 महीनों से एक्शन से बाहर रहने वाले ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 से वापसी तय हो गई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने ऋषभ पंत पर बड़ी अपडेट दी है कि स्टार क्रिकेटर वापसी के लिए तैयार है. पंत IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे. हालांकि, वह सीजन के पहले हाफ में एक बल्लेबाज के रूप में खेलते दिखेंगे. फ्रेंचाइजी पंत की फिटनेस को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसलिए वह उसे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी से दूर रखना चाहती है. इसके अलावा ताजा एनरिक नॉर्टजे फिट हैं. झाय रिचर्ड्सन शुरुआती मैचों के लिए अनुपलब्ध हैं. हैरी ब्रूक 6वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं. बताते चलें, पंत ने हाल ही में अलुर में एक प्रैक्टिस मैच में हिस्सा लिया था. जिसमें सब कुछ ठीक रहा. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : आखिर क्यों BCCI ने सिर्फ 21 आईपीएल मैचों का शेड्यूल किया जारी? ये है बड़ी वजह

23 मार्च को दिल्ली खेलेगी पहला मैच

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल जारी हो चुका है. टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से होगी. वहीं, दिल्ली कैपिल्स अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में खेलेगी. फिलहाल, बीसीसीआईने 17 दिनों का शेड्यूल जारी किया है. इसमें दिल्ली का दूसरा मैच 28 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के साथ जयपुर में खेला जाएगा., तीसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 31 मार्च को वाईजैग में होगा. चौथा मुकाबला 3 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ वाईडैग में ही होगा. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : आखिर क्यों BCCI ने सिर्फ 21 आईपीएल मैचों का शेड्यूल किया जारी? ये है बड़ी वजह