T20I Rankings : टी20 का नया बादशाह बना ये भारतीय गेंदबाज, राशिद खान को छोड़ा पीछे

T20I Bowlers Rankings: आईसीसी की ताजा टी20 इंटरनेशनल बॉलर्स रैंकिंग्स में रवि बिश्नोई टॉप पर पहुंच गए हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने गेंदबाजी में धमाल मचाया था.

author-image
Roshni Singh
New Update
T20 Latest Bowling Ranking

T20 Latest Bowling Ranking( Photo Credit : Social Media)

Ravi Bishnoi T20I Bowlers Rankings : टी20 का नया नंबर-1 गेंदबाज मिल गया है. दरअसल आईसीसी के ताजा टी20 बॉलिंग रैकिंग्स में अब भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई टॉप पर पहुंच गए हैं. इस नंबर-1 के पायदान पर अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान लंबे वक्त से काबिज थे, लेकिन बिश्नोई ने अब उन्हें पीछे छोड़ दिया है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने गेंदबाजी में धमाल मचाया था जिसका उन्हें जबरदस्त फायदा मिला है.

Advertisment

रवि बिश्नोई का अब रेटिंग पॉइंट 699 अंक हो गए हैं. वह राशिद खान 692 के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं.  इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर श्रीलंका के वानिदु हसरंगा हैं. उनका रेटिंग पॉइंट 679 है. वहीं 679 रेटिंग के साथ आदिल रशिद चौथे नंबर और 677 के साथ महीष तीक्षणा पांचवे नंबर पर हैं. ऐसे में देखा जाए तो टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजों की रैंकिंग्स में टॉप-5 स्थानों पर स्पिनरों ने कब्जा जमा रखा है.  

यह भी पढ़ें: VIDEO : चालाकी दिखाने के चक्कर में बुरे फंसे मुशफिकुर रहीम, टेस्ट में इस तरह आउट होने वाले बने पहले बल्लेबाज

रवि बिश्नोई को ऑस्ट्रेलिया सीरीज का मिला फायदा

रवि बिश्नोई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज से जबरदस्त फायदा हुआ है. इस सीरीज में बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 5 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए.  इस प्रदर्शन के लिए वह 'प्लेयर ऑफ दी सीरीज' भी चुने गए. 

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Invitation : सचिन और कोहली भी जाएंगे अयोध्या, दोनों को मिला राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

17 का बॉलिंग एवरेज और 14 का स्ट्राइक रेट

रवि बिश्नोई ने पिछले साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में इंटरनेशनल में अपना डेब्यू किया था. अपने पहले ही मुकाबले में वह 'प्लेयर ऑफ दी मैच' रहे थे. उन्होंने 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. तब से लेकर अब तक टी20 में उनका शानदार प्रदर्शन जारी है. बिश्नोई अब तक टीम इंडिया के लिए 21 मुकाबले खेल चुके हैं और 17.38 की गेंदबाजी औसत और 7.14 के इकोनॉमी से कुल 34 विकेट चटकाए हैं. 

sports news in hindi ind-vs-aus T20 Latest Bowling Ranking T20 Latest Ranking रवि बिश्नोई Ravi Bishnoi T20I Rankings
Advertisment