logo-image

VIDEO : चालाकी दिखाने के चक्कर में बुरे फंसे मुशफिकुर रहीम, टेस्ट में इस तरह आउट होने वाले बने पहले बल्लेबाज

BAN vs NZ 2nd Test : बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में एक अजीब तरीके से अपना विकेट गंवा दिए. उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Updated on: 06 Dec 2023, 02:44 PM

नई दिल्ली:

Mushfiqur Rahim BAN vs NZ 2nd Test : बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. आज सीरीज का पहला दिन है. इस मैच के पहले दिन ही बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने एक अजीब रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. दरअसल वह एक अनोखे तरीके से अपना विकेट गंवा बैठे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और क्रिकेट फैन्स उनका मजाक उड़ा रहे हैं.

अनोखे तरीके से अपना विकेट गंवा बैठे मुश्फिकुर रहीम

टेस्ट क्रिकेट में मुश्फिकुर रहीम बांग्लादेश के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने शॉट मारकर खुद ही गेंद को रोकने पर अपना विकेट गंवा बैठे. दरअसल, बांग्लादेश की टीम सिर्फ 47 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी थी और मुश्फिकुर रहीम 83 गेंदों में 35 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. मैच के 41वें ओवर में काइल जेमिसन की एक गेंद को मुश्फिकुर रहीम ने डिफेंस खेला और गेंद पीछे की ओर जाने लगी, जिससे मुश्फिकुर को लगा कि गेंद विकेटों पर जाकर लग जाएगी और वो आउट हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Invitation : सचिन और कोहली भी जाएंगे अयोध्या, दोनों को मिला राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

इस कारण उन्होंने शॉट लगाते ही पीछे की तरफ जाती हुई गेंद को अपने हाथों से रोकने की कोशिश की जो नियमों के मुताबिक सही नहीं था. जिसके बाद न्यूजीलैंड के फील्डर्स ने तुरंत अंपायर्स से आउट की अपील की और अंपायर ने हैंडलिंग द बॉल नियम के तहत उन्हें आउट करार दे दिया. बांग्लादेश की टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इस तरह से आउट होने वाले मुश्फिकुर रहीम पहले बल्लेबाज बन गए. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और फैंस इसपर अपनी प्रतिक्रियां दे रहे हैं.