logo-image

डेब्यू मैच में इस खिलाड़ी ने चटकाए एक ही ओवर में 2 विकेट

भारत बनाम वेस्ट इंडीज T 20 मुकाबले में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi debut match) का जो शानदार प्रदर्शन रहा वो वाकई देखने लायक था.

Updated on: 17 Feb 2022, 07:05 AM

नई दिल्ली :

भारत बनाम वेस्ट इंडीज T 20 (IND vs WI T20) पहले मुकाबले में भारत ने पहली जीत हासिल कर ली है. लेकिन जीत के साथ- साथ यह भारत की लगातार T 20 में सांतवी जीत है. ईडन गार्डन (Eden Garden, Kolkata) में जीत का परचम लहराते भारतीय खिलाड़ी बेहद खुश हुए. लेकिन इन्ही के बीच एक खिलाड़ी जिसका नाम रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) है. वें कुछ ज्यादा ही  खुश हुए क्यूंकि उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही अपनी छाप छोड़ दी. भारत बनाम वेस्ट इंडीज T 20 मुकाबले में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi debut match) का जो शानदार प्रदर्शन रहा वो वाकई देखने लायक था. इतना ही नहीं उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' (Man of the Match) का खिताब भी मिला. टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी गेंदबाजी में जबरदस्त वैरिएशन दिखाया है. 

खासकर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने खासा फैंस को प्रभावित किया है. आपको बता दें ने एक ही ओवर में दो विकेट चटकाए हैं. रवि बिश्नोई लेग स्पिनर (Ravi Bishnoi Leg Spinner) है. इनके शानदार प्रदर्शन ने इन्हे सभी के दिल में उतार दिया है. रवि बिश्नोई ने अपना विकेट में रॉस्टन चेज को अपना शिकार बनाया और महज 4 रन पर उन्हें LBW कर वापस पवेलियन भेज दिया. वहीं इसी ओवर में उन्होंने रोवमन पॉवेल को भी वापस पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर के दिल पर इस हसीना का राज!

भारत का  टी-20 में प्रदर्शन 

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के बाद से टीम इंडिया लगातार जीतती आ रही है. यह भारत की लगातार सांतवी जीत है. इस दौरान भारत ने टी-20 विश्व कप में नामीबिया, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड को हराया है. इसके बाद न्यूजीलैंड को घरेलू सीरीज में 3-0 से हराया था. अब वेस्ट इंडीज के खिलाफ जीत हासिल कर भारतीय क्रिकेट ने साबित कर दिया है कि भारत के लिए क्रिकेट की क्या एहमियत है.