logo-image

रणजी ट्रॉफी : कर्नाटक को हराकर फाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र

रणजी ट्रॉफी : कर्नाटक को हराकर फाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र

Updated on: 12 Feb 2023, 07:25 PM

बेंगलुरु:

पहली पारी में अपने शानदार दोहरे शतक के बाद अर्पित वासवदा ने रविवार को नाबाद 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिससे यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सेमीफाइनल में सौराष्ट्र को कर्नाटक पर चार विकेट से जीत दर्ज करने में मदद मिली।

वासवदा की पारी ने सौराष्ट्र को 35वें ओवर में 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की, जिससे वह टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे।

स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के साथ शेल्डन जैक्सन, विश्वराज जडेजा और चिराग जानी को छोड़कर सौराष्ट्र के बल्लेबाजी क्रम में दम नहीं दिखा। सौराष्ट्र 42 रन पर 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था।

इसके बाद वासवदा और साकारिया दोनों ने खुलकर बल्लेबाजी की और कुछ अच्छे शॉट लगाए। गौतम का सामना करते हुए सकारिया एलबीडब्ल्यू की एक बेहद करीबी मामले से बच गए।

गौतम की गेंद पर सकारिया बाल-बाल बच रहे थे, लेकिन उन्हें आउट नहीं कर सके। यह अंतत: वासुकी कौशिक थे, जिन्होंने साकारिया को चलता किया। इसके बाद प्रेरक मांकड़ और वासवदा ने मैच खत्म करने का काम किया।

कर्नाटक के लिए गौतम और कौशिक ने तीन-तीन विकेट लिए।

इससे पहले, निकिन जोस ने 161 गेंदों में 109 रनों की शानदार पारी खेलकर कर्नाटक को मैच में वापसी कराई। उन्होंने गौतम और वैशाक के साथ क्रमश: 35 और 60 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की। दूसरी ओर, सकारिया और जडेजा ने मिलकर आठ विकेट अपने नाम किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.