News Nation Logo

BREAKING

रमन महिला टीम से कहा-टेस्ट की चिंता न करें, वनडे और टी20 पर ध्यान दें

भारत (India) पूरी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा (Australia Tour) करेगा, जिसमें एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच शामिल होंगे. वाका ग्राउंड में टेस्ट 30 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच होगा और इससे पहले सीमित ओवरों की सीरीज होगी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 May 2021, 06:24:01 PM
wv raman

डब्ल्यू वी रामन (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन (Indian Women Cricket Team Coach WV Raman) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर-अक्टूबर में होने वाले अपने पहले डे-नाइट टेस्ट से पहले अभ्यास मैच के अभाव में भारतीय टीम को गुलाबी गेंद से काफी अभ्यास करना चाहिए और सीमित ओवरों की सीरीज पर ध्यान देना चाहिए. भारत (India) पूरी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा (Australia Tour) करेगा, जिसमें एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच शामिल होंगे. वाका ग्राउंड में टेस्ट 30 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच होगा और इससे पहले सीमित ओवरों की सीरीज होगी.

क्रिकइंफो ने रमन के हवाले से लिखा है, अभ्यास मैच खेलना अब थोड़ा अव्यावहारिक लगता है इसलिए, सबसे अच्छा विकल्प यह होगा कि आप जितना हो सके गुलाबी गेंद से खेलने की कोशिश करें और इसके साथ अभ्यास करें और देखें कि गेंदबाजों को क्या करने की जरूरत है. इसे अपनी आदत में शामिल करने की जरूरत है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, बल्लेबाजों के लिए भी ऐसा ही है. उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे गुलाबी गेंद से जो भी आशंकाएं और चिंताएँ हैं, उन्हें दूर करें.

यह भी पढ़ेंःदक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्मिथ पर लगाए नस्लवाद के आरोप 

रमन ने कहा कि भारत को टेस्ट मैच हारने के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं होना चाहिए क्योंकि अभ्यास की कमी के कारण उनकी इस गलती को माफ कर दिया जाएगा लेकिन सीमित ओवरों की सीरीज के साथ ऐसा नहीं होगा क्योंकि हाल के दिनों मे टीम ने कई मैच खेले हैं. भारत अगले महीने इंग्लैंड में टेस्ट खेलेगा और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट होगा. 2014 के बाद यह पहला मौका होगा, जब भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ेंःवाका ग्राउंड में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच टेस्ट

डे-नाइट टेस्ट में होगा गुलाबी गेंद से खेल
भारतीय महिला क्रिकेट (Cricket) टीम इस साल के अंत में अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) पर एक दिन-रात का टेस्ट गुलाबी गेंद से खेलेगी और यह मुकाबला पर्थ के वाका ग्राउंड पर खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच 15 वर्षो में पहली बार टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारतीय महिला टीम का गुलाबी गेंद (Pink Ball) से यह पहला टेस्ट मैच होगा. दिसंबर 2017 में पुरुष टीमों के बीच एशेज का मैच होने के बाद पहली बार वाका में टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा. 

साल के अंत में दौरा
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'महिला क्रिकेट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि टीम इंडिया इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला गुलाबी गेंद वाला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी.' शाह के ट्वीट के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शाह के हवाले से इस खबर की घोषणा की.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2021, 04:08:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.