logo-image

राजदीप सरदेसाई ने जोए रूट पर किया ट्वीट, केविन पीटरसन और ग्रीम स्‍मिथ का ऐसा आया रिएक्‍शन 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के पहले दिन इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने जिस तरह की बल्‍लेबाजी की, उसने सभी को प्रभावित किया है. पहले दिन का खेल खत्‍म होने के वक्‍त जोए रूट 128 रन बनाकर नाबाद हैं.

Updated on: 06 Feb 2021, 09:48 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के पहले दिन इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने जिस तरह की बल्‍लेबाजी की, उसने सभी को प्रभावित किया है. पहले दिन का खेल खत्‍म होने के वक्‍त जोए रूट 128 रन बनाकर नाबाद हैं. जोए रूट ने अभी पिछली ही सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ एक शतक और एक दोहरा शतक जमाया था. इसके बाद उसी फार्म को जोए रूट ने चेन्‍नई में भी जारी रखा है. सोशल मीडिया पर जोए रूट की बल्‍लेबाजी की खूब तारीफ हो रही है. पहले दिन का खेल खत्‍म होने के बाद वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया है और लिखा है कि मुझे नहीं लगता जोए रूट ने जिस तरह स्‍पिनर्स को खेला है, इससे पहले किसी भी अंग्रेज बल्‍लेबाज ने ऐसा प्रदर्शन किया होगा. राजदीप सरदेसाई ने लिखा है कि नागपुर टेस्‍ट में भी जोए रूट ने अपने पैरों का अच्‍छा इस्‍तेमाल किया था. भारती में स्‍पिनर्स को अच्‍छा खेलना ही सफलता की कुंजी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : दो करोड़ बेस प्राइज वाले 11 खिलाड़ी, केदार जाधव और ग्‍लेन मैक्‍सवेल का जानिए

इसके बाद राजदीप सरदेसाई के इस कमेंट पर केविन पीटसरसन ने इस पर कुछ न लिखते हुए बहुत कुछ लिख दिया है. उन्‍होंने जोए रूट और राजदीप सरदेसाई को टैग करते हुए केवल दो आंखें ऊपर की ओर देखते हुए बना दी हैं. इसके बाद राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया कि केविन पीटरसन अपने पिछले 50 साल में एक अंग्रेज बल्‍लेबाज के तौर पर साल 2012 में अच्‍छी बल्‍लेबाजी की थी. इसके बाद इस पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्‍मिथ ने भी कमेंट किया है, उन्‍होंने लिखा है कि केविन पीटरसन आप अंग्रेज नहीं हैं. क्‍योंकि सभी जानते हैं कि केविन पीटरसन का जन्‍म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था, लेकिन बाद में वे इंग्‍लैंड में आकर बस गए और फिर इंग्‍लैंड से ही क्रिकेट खेलते हुए नजर आए थे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : आज भी चेन्‍नई में लगने वाले हैं शतक, विराट कोहली या चेतेश्‍वर पुजारा!

इससे पहले केविन पीटरसन तक चर्चा में आए थे जब दक्षिण अफ्रीका को कोरोना वैक्‍सीन भेजने के बाद केविन पीटरसन ने भारत की तारीफ की थी. भारत के विदेश मंत्री ने डॉ. एस जयशंकर ने एक टि्वट किया था, इसमें उन्‍होंने लिखा था कि भारत में बनी कोरोना बैक्‍सीन दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग पहुंच गई है. इसे केविन पीटरसन ने देखा और वे खुद को इस पर कमेंट करने से रोक नहीं पाए. पीटरसन ने इस पर ट्विट किया कि भारत की उदारता और दयालुता लगातार बढ़ती जा रही है. प्‍यारा देश. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी देरी नहीं की और केविन पीटरसन को जवाब दिया. मोदी ने लिखा कि भारत के लिए आपको प्‍यार देखकर अच्‍छा लगा. हम मानते हैं कि पूरी दुनिया हमारा परिवार है और कोविड 19 के खिलाफ जंग में अपना रोल मजबूती से निभाना चाहते हैं. कोरोना वैक्‍सीन के निर्माण में भारत अहम भूमिका निभा रहा है. भारत की ओर से बनाई गई कोरोना वैक्‍सीन दुनिया के कई देशों में भेजी जा रही है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के भी रिश्‍ते अच्‍छे हैं और भारत ने वहां भी कोरोना वैक्‍सीन भेजी थी.