logo-image

जब राहुल द्रविड़ ने की संजू सैमसन से बात, स्‍टीव स्‍मिथ कैसे बन गए चाचू

एमएस धोनी जब से क्रिकेट से दूर हुए हैं, उसके बाद से कई विकेट कीपर को टीम इंडिया में मौका दिया गया है. सबसे पहले तो टीम प्रबंधन ने ऋषभ पंत पर ही भरोसा जताया, लेकिन जब वे नहीं चल सके तो कुछ मैचों में संजू सैमसन को भी मौका दिया गया.

Updated on: 06 May 2020, 12:34 PM

New Delhi:

एमएस धोनी (MS Dhoni) जब से क्रिकेट से दूर हुए हैं, उसके बाद से कई विकेट कीपर को टीम इंडिया में मौका दिया गया है. सबसे पहले तो टीम प्रबंधन ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर ही भरोसा जताया, लेकिन लगातार मौके मिलने के बाद भी जब वे नहीं चल सके तो कुछ मैचों में संजू सैमसन (Sanju Samson) को भी मौका दिया गया. लेकिन संजू सैमसन (Sanju Samson) भी ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके. हालांकि संजू सैमसन को मौके ज्‍यादा नहीं मिल सके. लेकिन आईपीएल में संजू की बल्‍लेबाजी की चर्चा जरूर होती है. लेकिन संजू सैमसन का यह दुर्भाग्‍य की रहा कि जब संजू सैमसन पहला आईपीएल खेलने पहुंचे तो महान बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ का वह राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ बतौर कप्‍तान आखिरी साल था. लेकिन आईपीएल में संजू सैमसन को राहुल द्रविड़ ही लेकर आए थे. अब संजू सैमसन ने उस वाकये को याद किया है. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार शोएब अख्‍तर की बायोपिक और सलमान खान का लीड रोल, जानें क्‍या है कहानी

विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन का आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के साथ पहला साल राहुल द्रविड़ का कप्तान के तौर पर फ्रेंचाइजी के साथ आखिरी साल रहा था. संजू सैमसन ने कहा कि जब राहुल द्रविड़ ने उनसे टीम में आने के बारे में पूछा था तो यह उनके सपने के सच होने जैसा था. संजू सैमसन ने न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर और रॉयल्स टीम के स्पिन सलाहकार ईश सोढी के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, राहुल भाई और जुबीन भरूचा (रॉयल्स के हेड ऑफ क्रिकेट) राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रायल्स ले रहे थे. मैंने वहां अच्छी बल्लेबाजी की थी. दूसरे दिन के अंत में, राहुल भाई मेरे पास आए और मुझसे कहा कि क्या तुम मेरी टीम के लिए खेलोगे? राहुल भाई का मेरे पास आना और उनके लिए खेलने के बारे में पूछना, यह सपने के सच होने जैसा था.

यह भी पढ़ें ः इंडियन प्रीमियर लीग हारCB क्‍या कभी जीत पाएगी IPL, अब तो उठने लगे सवाल, जानिए पूरा सफरनामा

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, आईपीएल में मैं पहले छह मैच नहीं खेला था. मैं हमेशा उनसे और बाकी सीनियर खिलाड़ियों जैसे शेन वाटसन, ब्रैड हॉज के साथ बात करता था और काफी कुछ सीखता था. अभी भी अगर मैं उन्हें फोन करूंगा तो वह मेरी मदद करेंगे. वह हमेशा मेरी मदद करने को तैयार रहते हैं. सैमसन जब दिल्ली डेयरडेविल्स में थे तब भी द्रविड़ टीम के मेंटॉर हुआ करते थे.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार एमएस धोनी के पसंदीदा क्रिकेटर सुरेश रैना ने बोला था झूठ! पूर्व सेलेक्‍टर एमएसके प्रसाद ने खोली पोल 

संजू सैमसन ने यह भी बताया कि कैसे राजस्थान रॉयल्स में उनके साथी आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का नाम चाचू पड़ा. सैमसन ने बताया कि यह नाम पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉज से शुरू हुआ. संजू सैमसन ने न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर और रॉयल्स के स्पिन सलाहकार ईश सोढ़ी के साथ फ्रेंचाइजी के पोडकास्ट पर कहा, इसकी शुरुआत ब्रैड हॉज से हुई. वह स्मिथ को चाचू कहते थे. जब हॉज ने टीम का साथ छोड़ा तो मैंने स्मिथ को चाचू कहना शुरू कर दिया. स्‍टीव स्मिथ ने भी मुझे बदले में चाचू कहना शुरू कर दिया. हम दोनों एक दूसरे को चाचू कहते हैं. संजू सैमसन ने अपनी फ्रेंचाइजी के कप्तान के बारे में कहा, मेरी और उनकी दोस्ती अच्छी है. वह मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट में सबसे चतुर खिलाड़ियों में से एक हैं और हम सभी उनकी कप्तानी में खेलना पसंद करते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)