News Nation Logo

राहुल द्रविड़ बने मुख्य कोच, पारस म्हाम्ब्रे संभालेंगे बॉलिंग का जिम्मा

राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे. द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री सहित मौजूदा कोचिंग स्टाफ के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद यह पद संभालेंगे. राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय टीम के कोच बनने के लिए सहमत हो गए हैंं.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 16 Oct 2021, 08:03:55 AM
Rahul Dravid

Rahul Dravid (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • आईपीएल फाइनल के बाद द्रविड़ ने दी सहमति
  • गांगुली और जय शाह के साथ बैठक में निर्णय लिया गया
  • वर्ष 2023 तक वह मुख्य कोच के रूप में पद संभालेंगे

नई दिल्ली:

राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे. द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री सहित मौजूदा कोचिंग स्टाफ के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद यह पद संभालेंगे. सूत्रों के अनुसार, द्रविड़ राष्ट्रीय टीम के कोच बनने के लिए सहमत हो गए हैं. माना जा रहा है कि वह 2023 तक मुख्य कोच के रूप अपना पद संभालेंगे. इससे पहले यह चर्चा थी कि द्रविड़ न्यूजीलैंड के साथ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए अंतरिम कोच के पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं. फिलहाल इस बात की पुष्टि हो गई है कि वह भारतीय टीम के अगले कोच होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Champion :धोनी की कप्तानी में CSK चौथी बार बनी IPL चैंपियन

आईपीएल 2021 फाइनल के बाद बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि “द्रविड़ ने पुष्टि की है कि वह भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच होंगे. वह जल्द ही एनसीए के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ देंगे. माना जा रहा है कि द्रविड़ ने आईपीएल के फाइनल मैच के दौरान अपनी सहमति दी है. यह सहमति दुबई में उस समय बनी जब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ के साथ एक बैठक हुई थी. इस दौरान टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ को तैयार कर लिया गया. फिलहाल फील्डिंग कोच आर श्रीधर की जगह पर कोई निर्णय नहीं किया लिया गया है. सूत्रों के अनुसार, द्रविड़ को दो साल के अनुबंध पर तैयार किया गया है. इस दौरान द्रविड़ को 10 करोड़ रुपये का वेतन मिलेगा. “उन्हें पिछले महीने एनसीए प्रमुख के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था. लेकिन बीसीसीआई को भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार की जरूरत थी. 

First Published : 16 Oct 2021, 08:00:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो