News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IPL 2021 Champion :धोनी की कप्तानी में CSK चौथी बार बनी IPL चैंपियन

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी जीती है. धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि चैंपियन, चैंपियन होता है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 16 Oct 2021, 12:27:28 AM
IPL Champion

IPL Champion (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. धोनी (DHONI) ने एक बार फिर साबित कर दिया कि चैंपियन, चैंपियन होता है. एक वक्त कोलकाता के सलामी बल्लेबाजों ने चेन्नई की गेंदबाजी पर हमला बोल दिया था. केकेआर के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने अपनी टीम को अच्छी स्थिति में कर दिया था. लेकिन धोनी की रणनीति से चेन्नई के गेंदबाजों ने पलटवार किया. फाइनल मुकाबल 27 रनों से जीतकर चौथी बार चैंपियन बनीं.  

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत शानदार रही. कोलकता की तरफ से शुभमन गिल ने 51 रनों की पारी खेली. वेंकटेश अय्यर ने 50 रनों की पारी खेली. इसके बाद कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका. नीतिश राणा बिना खाता खोले आउट हुए. नारायण 2 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान मॉर्गन 4 रन बनाकर आउट हुए दिनेश कार्तिक 9 रन बनाकर आउट हुए. शाकिब बिना खाता खेले आउट हुए. राहुल त्रिपाठी 2 रन बनाकर आउट हुए. लॉकी फॉर्ग्यूसन 4 रन बनाकर आउट हुए. शिवम मावी ने 20 रनों की पारी खेली. लेकिन वो अपनी टीम केकेआर को जिता नहीं पाये.

चेन्नई के गेंदबाजों ने कोलकाता की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया. शार्दुल ठाकुर ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. जोश हेजलवुड ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जड़ेजा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 37 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. दीपक चाहर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 32 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया . चेन्नई के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई. 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 192 रनों का स्कोर खड़ा किया. चेन्नई की तरफ से सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस ने 59 गेंदो में 86 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान डु प्लेसिस के बल्ले से 7 चौके और तीन छक्के निकले. रुतुराज गायकवाड़ ने 32 रनों का योगदान दिया. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये रॉबिन उथप्पा ने 15 गेंदो में 31 रनों की पारी खेली. इस दौरान उथप्पा के बल्ले से 3 शानदार छक्के निकले. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आये मोईन अली ने भी तूफानी अंदाज में 20 गेंदो में 36 रनों की अहम पारी खेली. 

कोलकाता के गेंदबाजों की बात करें तो सुनील नारायण ने आज भी कमाल की गेंदबाजी की है. नारायण ने 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया. नारायण के अलावा  शिवम मावी को एक सफलता हाथ लगी. उन्होने 4 ओवर की गेंदबाजी कर 32 रन खर्च किया. इसके बाद कोलकाता के किसी भी गेंदबाजों को सफलता हाथ नहीं लगी. 

 

First Published : 15 Oct 2021, 11:40:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.