News Nation Logo
Banner

Ind Vs Eng: भारत में इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन ने बनाए हैं सहवाग से ज्यादा रन

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जिन्होंने वनडे में दोहरा शतक लगाया है और टेस्ट में दो ट्रिपल सेंचुरी लगा चुके हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 02 Feb 2021, 04:52:55 PM
ashiwn batting

अश्विन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जिन्होंने वनडे में दोहरा शतक लगाया है और टेस्ट में दो ट्रिपल सेंचुरी लगा चुके हैं. सहवाग के विस्फोट के आगे बड़े बड़े गेंदबाज खौफ खा जाते हैं. हालांकि अगर आपको ये पता लगा कि गेंजबाजों की कमर तोड़ने वाले सहवाग का रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ खराब है तो कैसा लगेगा. कहना का मतलब था कि सहवाग ने रन तो बनाए हैं लेकिन अंग्रेजों के खिलाफ भारतीय जमीन पर वो अश्विन से पीछे हैं, चलिए समझाते हैं आपको.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए ये तीन दिन बेहद खास होने वाले हैं, जानिए पूरा मामला

विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत में 11 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 543 रन बनाए हैं और उनका औसत 30.16 का रहा है. इस दौरान सहवाग ने एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. अब बात आर अश्विन की करते हैं, अश्विन ने भारत में इंग्लैंड के खिलाफ 9 खेले और 49.90 की औसत से 549 रन बनाए और 6 अर्धशतक लगाए हैं. इस लिहाज से सहवाग का रिकॉर्ड अश्विन से ज्यादा बेहतर नहीं है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: भारत के लिए घातक साबित हो सकते हैं जो रुट, देखिए कप्तानी रिकॉर्ड

अगर इंग्लैंड के खिलाफ ओवर ऑल बल्लेबाजी स्टेट्स की बात करे तो सहवाग का नाम अश्विन से ऊपर आता है लेकिन भारत में अश्विन ने बाजी अपने नाम की है. इंग्लैंड के खिलाफ सहवाग ने 17 मुकाबलों में 29.32 की औसत से 821 रन बनाए जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक है. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 15 मैच खेले और 781 रन बनाए हैं. अश्विन के पास बल्लेबाजी की स्किल्स है जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में दिखाई थी. इंग्लैंड के खिलाफ भी अश्विन अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा सकते हैं. 

First Published : 02 Feb 2021, 04:43:44 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.