News Nation Logo

ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियम सख्त, अजिंक्य रहाणे ने कही बड़ी बात

टीम इंडिया गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच पर फोकस करने के साथ-साथ नियमों का पालन कर रही है. अजिंक्य रहाणे ने कहा कि सिडनी में लोगों को आम जिंदगी जीते देखने के बाद टीम का होटल में बंद रहना एक चुनौती है.

IANS | Updated on: 06 Jan 2021, 06:08:10 PM
test team india

test team india (Photo Credit: ians)

सिडनी :

टीम इंडिया गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच पर फोकस करने के साथ-साथ नियमों का पालन कर रही है. अजिंक्य रहाणे ने कहा कि सिडनी में लोगों को आम जिंदगी जीते देखने के बाद टीम का होटल में बंद रहना एक चुनौती है. भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को कहा है कि टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सख्त क्वारंटीन नियमों से परेशान नहीं हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों से होटल के बाहर जाने को मना किया है. सख्त क्वारंटीन नियमों के तहत खिलाड़ियों को होटल से सिर्फ ग्राउंड तक जाने की इजाजत है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने बनाया स्पेशल प्लान 

अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को कहा, हम किसी भी तरह से परेशान नहीं हैं. हम यहां खेलने आए हैं और यही हमारी प्राथमिकता है. क्वारंटीन में रहने की अपनी चुनौतियां रहती हैं. लेकिन एक टीम के तौर पर हम मैच पर ध्यान दे रहे हैं. हम जानते हैं कि सिडनी के बाहर का जीवन काफी आम है लेकिन खिलाड़ी क्वारंटीन में हैं. यह एक चुनौती है. हमें इसे मानना होगा. एक टीम के तौर पर हम कल से शुरू होने वाले मैच पर ध्यान दे रहे हैं, किसी चीज को लेकर शिकायत नहीं कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : कैसी रहेगी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी SCG की पिच, जानिए यहां 

ऐसी अटकलें हैं कि भारत चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में नहीं खेलना चाहता क्योंकि वहां क्वारंटीन नियम काफी सख्त हैं. अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम का काम सरकार और बोर्ड पर छोड़ दिया है. रहाणे ने कहा, बीसीसीआई और टीम प्रबंधन इस पर फैसला लेंगे लेकिन हम खिलाड़ियों के लिए, यह मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की बात है. टेस्ट मैच कल से शुरू हो रहा है और हम इस पर ध्यान दे रहे हैं. हम एक टीम के तौर पर इस टेस्ट मैच में बेहतर करना चाहते हैं और टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सख्त क्वारंटीन के लिए तैयार हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, हम तैयार हैं. हम सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. सिडनी में जिंदगी आम है, लेकिन खिलाड़ी कमरे में बंद हैं जो अच्छा है. लेकिन हम जानते हैं कि हमें कैसे इस चीज को संभालना है. हम टीम में हर स्थिति के लिए तैयार हैं.

 

First Published : 06 Jan 2021, 06:06:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.