News Nation Logo

PSL 2021 : शाहिद अफरीदी हुए बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी आगामी पीएसएल 6 मैचों के लिए कराची में प्रशिक्षण ले रहे थे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 May 2021, 03:46:11 PM
Shahid Afridi ruled out of PSL s Abu Dhabi leg

Shahid Afridi ruled out of PSL s Abu Dhabi leg (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

मुल्तान सुल्तान्स के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी पीठ की चोट के कारण पाकिस्तान सुपर लीग-6 के अबू धाबी चरण से बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी आगामी पीएसएल 6 मैचों के लिए कराची में प्रशिक्षण ले रहे थे, जब उन्हें अपनी पीठ के निचले हिस्से में दर्द का अनुभव हुआ. इसके बाद एक डॉक्टर ने उनकी जांच की और पूरी तरह से आराम की सलाह दी. कराची चरण के चार मैचों में खेलने वाले शाहिद अफरीदी की जगह खैबर पख्तूनख्वा के बायें हाथ के स्पिनर आसिफ अफरीदी को शामिल किया गया है जो अबू धाबी में सुल्तान्स की टीम में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : टिम सिफर्ट को आई कोरोना के दिनों की याद, बोले- मेरा दिल....

इस बीच इस्लामाबाद यूनाइटेड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज उमर अमीन और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को लिया है. सात कोविड -19 मामले सामने आने के बाद पीएसएल को 4 मार्च को निलंबित कर दिया गया था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने 20 फरवरी से शुरू होने वाले टूर्नामेंट को तुरंत रोक दिया था.  इसके बाद पीसीबी और छह पीएसएल फ्रेंचाइजी ने वर्चुअली मुलाकात की थी और जून में अबू धाबी में टी20 टूर्नामेंट के शेष 20 मैचों की आयोजन करने का फैसला किया था, पीसीबी जल्द ही तारीखों की घोषणा करेगा. 

यह भी पढ़ें : सुशील कुमार की नौकरी भी गई, उत्तर रेलवे ने किया सस्पेंड

इससे पहले खबर आई थी कि अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान पाकिस्तान सुपर लीग के शेष बचे मैचों के लिए अबू धाबी में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलेंगे. राशिद खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए रवाना होने से पहले इस टीम के लिए दो गेम खेले थे. लाहौर कलंदर्स ने राशिद खान की जगह शाकिब अल हसन को टीम में शामिल किया था, लेकिन शाकिब अल हसन अब पीएसएल से हट गए हैं. दूसरी ओर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को हमवतन जॉनसन चाल्र्स के साथ पीएसएल की फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान्स ने जून में अबू धाबी में होने वाले बाकी बचे मैचों के लिए चुना है. बाएं हाथ के बल्लेबाज हेटमायर पीएसएल में डेब्यू करेंगे, जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज चाल्र्स पहले क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ-साथ सुल्तान्स के लिए खेल चुके हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 03:46:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.