News Nation Logo

पृथ्‍वी शॉ को मिलेगा वन डे टीम में मौका, जानिए लक्ष्मण ने क्‍या दिया जवाब 

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया की टेस्‍ट और वन डे टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में अच्‍छा प्रदर्शन किया था.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Mar 2021, 05:30:30 PM
Prithvi Shaw

Prithvi Shaw (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG ODI Series :  ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया की टेस्‍ट और वन डे टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में अच्‍छा प्रदर्शन किया था. लेकिन भारतीय टीम के लिए उनके दरवाजे वापस अभी तक नहीं खुले हैं. हालांकि इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि भारत की वनडे टीम में मौका पाने के लिए ओपनर पृथ्वी शॉ को अभी इंतजार करना होगा. टीम इंडिया में इस वक्‍त चाहे टी20 हो या वन डे या फिर टेस्‍ट. हर जगह के लिए कम से कम तीन से चार दावेदार हैं. इसलिए लक्ष्मण को लगता है कि पृथ्‍वी शॉ की टीम इंडिया में वापसी आसान नहीं होने वाली. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर, IPL 2021 में भी....

पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि इस वक्‍त टीम इंडिया में ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर काफी प्रतिस्पर्धा है. 21 साल के पृथ्‍वी शॉ ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में रिकॉर्ड 827 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई को चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जिताया था.  इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद शॉ को इंग्लैंड के साथ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. लक्ष्मण ने एक टीवी चैनल पर कहा कि निश्चित रूप से, जिस तरह से पृथ्वी शॉ ने अपने प्रदर्शन से मुंबई को खिताब दिलाया है, उससे वे वनडे टीम में जगह पाने के लिए डिजर्व करते हैं. लेकिन यहां ओपनर्स की लाइन इतनी लंबी है कि, अभी उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें : Umpire call : अंपायर कॉल पर विवाद के बाद आईसीसी की क्रिकेट समिति ने लिया ये फैसला 

उन्होंने कहा कि टीम में चयन के मामले में पृथ्वी शॉ अभी शुभमन गिल के पीछे हैं, जिन्होंने टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए बेहतरीन काम किया है. साथ ही वहां पर लोकेश राहुल, शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में पहले से ही अनुभवी ओपनर मौजूद हैं. पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि पृथ्वी शॉ को मौका जरूर मिलेगा. उन्होंने जिस तरह से अपनी तकनीक पर काम किया है, उससे मैं सबसे ज्यादा प्रभावित हूं. न केवल प्रदर्शन पर, बल्कि उन्होंने अपनी तकनीक पर भी काम किया है और इसी वजह से वो विजय हजारे ट्रॉफी में प्रदर्शन के मामले में निंरतर रहे. वो एक मैच-विजेता खिलाड़ी हैं और मैं इसे लेकर निश्विचत हूं कि उन्हें मौका मिलेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 05:24:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.