logo-image

IPL के सारे रहस्य खोलने की तैयारी, जल्द ललित मोदी (Lalit Modi) पर बनेगी फिल्म

फिल्म को लेकर विष्णु वर्धन इंदुरी ने कहा कि 1983 का विश्व कप जीतना बड़ी बात थी. दुनिया में कोई भी विश्वास नहीं कर सकता था कि कुछ साल बाद भारत क्रिकेट की दुनिया पर राज करेगा.

Updated on: 18 Apr 2022, 07:04 PM

मुंबई:

Lalit Modi Biopic : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाउंडर रह चुके ललित मोदी (Lalit Modi) पर जल्द ही एक बायोपिक (Biopic) बनने जा रही है. निर्माता विष्णु वर्धन इंदुरी (vishnu vardhan induri) ललित मोदी और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर फिल्म बनाने का फैसला किया है. निर्माता को बोरिया मजूमदार (boria majumdar) की किताब मावेरिक कमिश्नर: द आईपीएल - ललित मोदी सागा पर बेस्ड एक फीचर फिल्म बनाएंगी. पुस्तक का प्रकाशन 20 मई को साइमन एंड शूस्टर इंडिया द्वारा किया जाना है. इस फिल्म में ललित मोदी की कॉन्ट्रोवर्शियल जिंदगी को दिखाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का बड़ा बयान, इस टीम की playoff में जगह पक्की

फिल्म को लेकर विष्णु वर्धन इंदुरी ने कहा कि 1983 का विश्व कप जीतना बड़ी बात थी. दुनिया में कोई भी विश्वास नहीं कर सकता था कि कुछ साल बाद भारत क्रिकेट की दुनिया पर राज करेगा. लगभग एक चौथाई सदी के बाद क्रिकेट का नील आर्मस्ट्रांग क्षण आया. दुनिया में सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का गठन किया गया.  इसने क्रिकेट की दुनिया को हमेशा के लिए बदल दिया. 

 
ललित मोदी (Lalit Modi) ने की थी IPL की शुरुआत

ललित मोदी ने IPL की शुरुआत की थी। वो 2005 से 2010 तक ‌BCCI के वाइस प्रेसिडेंट रहे थे.  2008 से 2010 तक IPL के चेयरमैन और कमिश्नर रहे. वर्ष 2010 में ललित मोदी को धांधली के आरोप में IPL कमिश्नर (IPL commissioner Lalit Modi) के पद से सस्पेंड कर दिया गया था. इसके अलावा उन्हें BCCI से भी सस्पेंड कर दिया गया था. मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money laundering case) में आरोपों के बाद 2010 में ललित मोदी देश से फरार हो गए थे. इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन 2008 में आठ टीमों के बीच खेला गया था. इस लीग की अवधारणा को पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी ने पेश किया था. तब से यह टूर्नामेंट लगातार खेला जा रहा है.