News Nation Logo

पीएम मोदी ने फीफा U17 वर्ल्ड कप 2022 की मेजबानी के लिए साइनिंग ऑफ गारंटीस को दी मंजूरी

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 28 Jul 2022, 03:52:20 PM
fifa world cup

Fifa U17 Women world Cup 2022, (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को भारत में फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड 2022 की मेजबानी के लिए साइनिंग ऑफ गारंटीस को मंजूरी दे दी है. महिला अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप (U-17 Football World Cup) के सातवें सीजन की मेजबानी भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक की जाएगी. एआईएफएफ के कार्यवाहक महासचिव सुनंदो धर ने सरकार के इस उत्साहवर्धक कदम का धन्यवाद करते हुए कहा, हम उनके समर्थन के लिए सरकार के बहुत आभारी हैं. खेल मंत्रालय, अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के मार्गदर्शन में टूर्नामेंट को समर्थन देने के लिए बहुत सक्रिय है.

अनुराग ठाकुर ने कहा, हमें अपने सभी हितधारकों से मिली सहायता और प्रोत्साहन के साथ हम निश्चित रूप से एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं.

टूर्नामेंट के लिए ड्रा हाल ही में आयोजित किया गया था और मेजबान देश भारत कलिंग स्टेडियम, भुवनेश्वर में अपने सभी ग्रुप मैच खेलने के लिए तैयार है. टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है और मेगा इवेंट के लिए आधिकारिक टिकट लॉन्च 5 अगस्त, 2022 को निर्धारित है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप में विराट-रोहित का खुब चलता है बल्ला, जानिए दोनों का रिकॉर्ड

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 के लिए ब्राजील, अमेरिका और मोरक्को के साथ ग्रुप ए में रखा गया है.

भारतीय महिला फुटबॉल टीम अपने अभियान की शुरुआत 11 अक्टूबर को यूएसए के खिलाफ और 14 अक्टूबर को मोरक्को से करेगी. भारत का फाइनल ग्रुप मैच ब्राजील के खिलाफ 17 अक्टूबर को होगा. भारतीय टीम सभी मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेलेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: भारत से 3-0 से क्लीन स्वीप के बाद वेस्टइंडीज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

First Published : 28 Jul 2022, 03:52:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.