News Nation Logo

उमर अकमल के बैन को कम करने के लिए अब ये काम करेगा PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब ऐलान किया कि वह भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन करने वाले बल्लेबाज उमर अकमल पर लगा प्रतिबंध कम करने के फैसले को खेल पंचाट में चुनौती देगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Aug 2020, 07:54:20 AM
pcb

PCB (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अब ऐलान किया कि वह भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन करने वाले बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) पर लगा प्रतिबंध कम करने के फैसले को खेल पंचाट (Switzerland Sports Arbitration) में चुनौती देगा. पिछले महीने उमर अकमल का तीन साल का प्रतिबंध घटाकर 18 महीने का कर दिया गया था. पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत स्वतंत्र अधिनिर्णायक के फैसले के खिलाफ अपील स्विटजरलैंड स्थित खेल पंचाट में ही की जा सकती है. पीसीबी ने एक बयान में कहा है कि भ्रष्टाचार निरोधक मामलों को पीसीबी गंभीरता से लेता है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसमें कहा गया है कि पीसीबी मानती है कि उमर जैसे सीनियर क्रिकेटर को इसके परिणामों के बार में पता था जिसने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भ्रष्टाचार निरोधक कई लेक्चर में भाग लिया है. अकमल का प्रतिबंध इस साल फरवरी से अगस्त 2021 तक लागू रहेगा. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 के लिए तैयार हुए KXIP के कप्‍तान लोकेश राहुल, देखें वीडियो

पीसीबी ने कहा है कि वह भ्रष्टाचार रोधि नियमों के अनुच्छेद 7.5.4 के तहत स्वतंत्र अधिनिर्णायक के फैसले के खिलाफ खेल पंचाट में अपील करेगा. पीसीबी ने एक बयान में कहा कि पीसीबी भ्रष्टाचार विरोधी मामलों को बहुत गंभीरता से लेता है और दृढ़ता से जीरो टोलेरेंस की नीति रखता है. पीसीबी का मानना है कि घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर कई भ्रष्टाचार विरोधी व्याख्यान में भाग लेने के बाद उमर अकमल जैसे सीनियर क्रिकेटर को इसके परिणामों के बारे में पता था. लेकिन इसके बाद भी वह इससे संबंधित अधिकारी को इसकी रिपोर्ट करने में विफल रहे. पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी 20 मैच खेलने वाले अकमल ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया था कि भारत के खिलाफ मैच से हटने के लिए उन्हें पैसों की पेशकश की गई थी. उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि सट्टेबाजों ने उन्हें दो गेंद छोड़ने के लिए कहा था.

(एजेंसी इनपुट)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 07:53:19 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.