logo-image

भारत के मना करने के बाद पीसीबी उठाने वाला है ये कदम 

पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के बारे में एक बड़ी खबर आई है. पीसीबी, पाकिस्तान में क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए एक बड़ी प्लानिंग कर रहा है. 

Updated on: 29 Jun 2022, 01:01 PM

दिल्ली:

Cricket Events in Pakistan : पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) एक बड़ी प्लानिंग कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि पीसीबी इस समय आईसीसी की बर्मिंघम में होने वाली मीटिंग के लिए बड़ी तैयारी कर रहा है. पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा तीन देशों का टूर्नामेंट आयोजित कराने का प्रस्ताव आईसीसी के सामने रखने वाले है. यह आयोजन साल 2023 से 2027 के बीच आईसीसी के टूर टेबल में जगह बना सके इसकी कोशिश में रमीज राजा हैं. इस आयोजन में पाकिस्तान हॉस्ट होगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मेहमान टीमें होंगी. 

इसे भी पढ़ें : Sanju Samson and Deepak Hooda : भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वालों के बीच है खास रिश्ता

बता दें कि इससे पहले रमीज राजा ने चार देशों का टूर्नामेंट कराने का प्रस्ताव रखा था. इसमें पाकिस्तान के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों को प्रतिभाग करना था. भारत ने इस प्रस्ताव पर सहमति नहीं दी और पीसीबी का प्रस्ताव आगे नहीं बढ़ सका. अब पीसीबी चार के बजाय तीन देशों के टूर्नामेंट पर काम कर रहा है. बता दें कि भारत ने साल 2009 में मुंबई में हुई आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ अपने खेल संबंध सीमित कर लिए थे. 

बता दें कि रमीज राजा के तमाम क्रिकेट बोर्डों से अच्छे संबंध माने जात हैं. यहां तक की बीसीसीआई के प्रेसीडेंट सौरव गांगुली से भी काफी अच्छे संबंध माने जाते हैं. ऐसी स्थिति में माना जा रहा है कि पीसीबी की यह प्लानिंग सक्सेसफुल हो सकती है.