News Nation Logo

पैट कमिंस बोले, भारतीय पिचों पर तेज गेंदबाज विकेट लेने की नहीं सोचते

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि भारतीय पिचों पर विदेशी तेज गेंदबाज रन रोकने का प्रयास करते हैं. वे विकेट लेने के बारे में नहीं सोचते.

IANS | Updated on: 27 May 2021, 12:08:46 PM
pat cummins

Pat Cummins (Photo Credit: ians)

सिडनी :

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि भारतीय पिचों पर विदेशी तेज गेंदबाज रन रोकने का प्रयास करते हैं. वे विकेट लेने के बारे में नहीं सोचते. करीब 28 साल के पैट कमिंस अभी हाल ही में आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अपने देश लौटे हैं. पैट कमिंस इस वक्त अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रहे हैं. उन्होंने कहा भारतीय पिचों पर गेंदबाजी करना एक चुनौती है क्योंकि एक तेज गेंदबाज को पिचों के साथ कई तरह से तालमेल बिठाना पड़ता है. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा कि मेरी राय दुनिया भर के कई बल्लेबाजों से थोड़ी अलग है. कभी-कभी भारतीय पिचें स्पिनरों के अनुकूल होती हैं. और अगर वे स्पिन के अनुकूल नहीं हैं, तो वे बहुत सपाट हो जाती हैं. आपको उतनी गति नहीं मिलती जितनी ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका में मिलती है या इंग्लैंड की जिस तरह की सीम मिलती है. पैट कमिंस ने बुधवार को यूट्यूब पर प्रशंसकों के साथ एक सेशन के दौरान कहा कि यह एक चुनौती है, हो सकता है कि आपने एडजस्ट कर लिया हो. हो सकता है कि आपका लक्ष्य अगर विकेट संभव नहीं है तो रन रोकना हो गया हो. ये पिचें और इनके लिए बनाई गई रणनीति थोड़ी अलग होती है.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका को बांग्लादेश से पहली बार मिली वन डे सीरीज में हार, सनथ जयसूर्या बोले...

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर- 1 पर काबिज पैट कमिंस ने भारत में सिर्फ दो टेस्ट खेले हैं और आठ विकेट लिए हैं. भारत में उनका औसत उन पांच देशों में सबसे खराब है, जिनमें उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेला है. भारत में उनका औसत 30.25 है जो बांग्लादेश में उनके 29 (दो टेस्ट में छह विकेट) से थोड़ा बेहतर है. आईपीएल में गेंद के साथ उनके असमान प्रदर्शन ने दिखाया कि उन्हें उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने का तरीका खोजने की जरूरत है. उन्होंने आईपीएल 2020 में 14 मैचों में 12 और स्थगित आईपीएल 2021 में सात मैचों में नौ विकेट लिए हैं. पैट कमिंस ने कहा, व्यक्तिगत रूप से मुझे ऐसा लगा कि मेरी गेंदबाजी क्लिक नहीं कर रही है. यह परेशान करने वाला था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 12:08:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Pat Cummins IND Vs AUS