logo-image

श्रीलंका को बांग्लादेश से पहली बार मिली वन डे सीरीज में हार, सनथ जयसूर्या बोले...

बांग्लादेश में खेली जा रही श्रीलंका और बांग्लादेश वन डे सीरीज में श्रीलंका की हालत काफी दयनीय हो गई है. तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच श्रीलंकाई टीम हारकर सीरीज गवां चुकी है. तीसरा मैच होना अभी बाकी है.

Updated on: 27 May 2021, 11:35 AM

नई दिल्ली :

बांग्लादेश में खेली जा रही श्रीलंका और बांग्लादेश वन डे सीरीज में श्रीलंका की हालत काफी दयनीय हो गई है. तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच श्रीलंकाई टीम हारकर सीरीज गवां चुकी है. तीसरा मैच होना अभी बाकी है, लेकिन इससे कोई खास असर नहीं पड़ने वाला. बड़ी बात ये है कि श्रीलंकाई टीम ने पहली बार बांग्लादेश से वन डे सीरीज हारी है. इससे श्रीलंकाई क्रिकेट में काफी दर्द महसूस किया जा रहा है. अब श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपनी बात रखी है और कहा कि लड़कों को आखिर तक लड़ना होगा. श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने बांग्लादेश के हाथों वनडे सीरीज हारने पर कुसल परेरा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम की आलोचना की है. श्रीलंका को पहली बार बांग्लादेश के हाथों सीरीज गंवानी पड़ी है. जयसूर्या ने कहा कि एक पूर्व खिलाड़ी और कप्तान के रूप में मेरे लिए बांग्लादेश के खिलाफ पहली सीरीज हार को पचाना बहुत मुश्किल है. देश की साख दांव पर है. लड़कों को आखिर तक लड़ना होगा.

यह भी पढ़ें : पहलवान सुशील कुमार की मां ने किया दिल्ली हाईकोर्ट का रुख, बोलीं- मीडिया....

आपको बता दें कि बांग्लादेश ने मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसनकी शानदार गेंदबाजी और मुशफिकुर रहीम की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में मंगलवार को श्रीलंका को 103 रन से हरा दिया था. इस मैच में बारिश ने बाधा डाली, इसलिए मैच का परिणाम डकवर्थ लुइस नियम के तहत तय किया गया.  हालांकि सीरीज में अभी तीसरा और आखिरी मैच भी खेला जाना है. इससे पहले ही श्रीलंकाई टीम सीरीज में पिछड़ गई है. अब श्रीलंकाई टीम इज्जत बचाने के लिए तीसरे मैच में उतरेगी तो, लेकिन इस मैच के परिणाम से कुछ ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. अगर दूसरे मैच की बात की जाए तो इसमें बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशफिकुर के 127 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 125 रन की बदौलत 48.1 ओवर में 246 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पारी के 39वें ओवर के दौरान बारिश ने मैच में खलल डाला और खेल को रोकना पड़ना. कुछ देर बाद खेल दोबारा शुरू हुआ और मैच 40 ओवर का कर दिया गया. श्रीलंका की टीम 40 ओवर में नौ विकेट पर 141 रन ही बना सकी. बांग्लादेश ने इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज जीती है. दोनों टीमों के बीच अंतिम वनडे 28 मई को खेला जाना है.

(input ians)