logo-image

Pat Cummins : वॉर्नर के रिप्लेसमेंट पर ये क्या बोल गए कैप्टन कमिंस, जानकर आपको भी होगी हैरानी

Pat Cummins On David Warner : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद अब ओपनिंग के लिए कौन आएगा? इसपर खुद कप्तान पैट कमिंस ने अपनी राय दी है...

Updated on: 02 Jan 2024, 02:38 PM

नई दिल्ली:

Pat Cummins On David Warner : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सिडनी में अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले हैं. साथ ही उन्होंने वनडे से भी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया टीम को वॉर्नर से आगे बढ़ना होगा और विकल्प तलाशने होंगे. अब सिडनी टेस्ट से पहले पैट कमिंस ने वॉर्नर की जगह लेने वाले बल्लेबाज को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जो हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड से काफी अलग है. जहां, मैकडोनाल्ड का कहना है कि वह ओपनिंग के लिए कैमरून ग्रीन को देख रहे हैं, वहीं कैप्टन कमिंस ने साफ कर दिया है कि वॉर्नर की जगह जरूरी नहीं है कि कोई स्पेशलिस्ट ओपनर ही आए.

क्या बोले पैट कमिंस?

डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जिम्मेदारी का सिर दर्द बढ़ा दिया है. अब सिलेक्टर्स को वॉर्नर की जगह उतरने वाले बल्लेबाज की तलाश करनी होगी. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा था कि कैमरून ग्रीन वॉर्नर की जगह ओपनिंग कर सकते हैं. मगर, अब पैट कमिंस ने इस मुद्दे पर अपनी राय देते हुए कहा, "मैंने कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड से अनऑफिशियल बातचीत की है और हमने हमेशा कहा है कि चलो इस पर काम करते हैं. अगले मैच तक हमारे पास थोड़ा समय है, इसलिए मुझे यकीन है कि सिलेक्टर्स इसके बाद बैठेंगे और ओपनर का फैसला करेंगे."

"अच्छी बात यह है कि हमारे पास ऑप्शंस की कमी नहीं है. संभवत है कि 3 या 4 लोग हैं जो ऊपर खेल सकते हैं और हमें लगता है कि वे बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन सच कहूं तो, हमने अभी तक इस बारे में ज्यादा बात भी नहीं की है."

"उस्मान ख्वाजा तब तक स्पेशलिस्ट नहीं था, टीम में एक ही प्लेस अवेलेवल था और उसने अपनी काबिलियत के दम पर टीम में जगह बनाई. इसलिए ऐसे में यहां आदर्श रूप से आपके पास कोई ऐसा खिलाड़ी होना चाहिए, जिसके पास ओपनिंग का एक्सपीरियंस है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह कोई ऐसी बात है, जिसे बदला नहीं जा सके. वॉर्नर की जगह लेना बहुत ही कठिन है."

ये भी पढ़ें : IND vs SA Live Streaming : 1.30 बजे नहीं इतने बजे शुरू होगा दूसरा टेस्ट, जानें फ्री में कहां देख सकते हैं LIVE मैच

ये भी पढ़ें : Wasim Jaffer : वसीम जाफर ने कुछ ऐसा लिखकर विश किया न्यू ईयर, वायरल हो गया ट्वीट