logo-image

पाकिस्‍तानी खिलाड़ी ने कोच ग्रांड फ्लावर के गर्दन पर रख दिया था चाकू, जानें क्‍यों

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने दावा किया कि एक बार जब उन्होंने पूर्व कप्तान को कुछ सलाह देने की कोशिश की तो उन्होंने उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया था.

Updated on: 02 Jul 2020, 04:52 PM

New Delhi:

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (Grand Flower) ने दावा किया कि एक बार जब उन्होंने पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) को कुछ सलाह देने की कोशिश की तो उन्होंने उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया था. जिम्बाब्वे के महान बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने वाले ग्रांड फ्लावर से जब पूछा गया कि उनके कोचिंग करियर के दौरान उन्हें किन मुश्किल खिलाड़ियों से सामना करना पड़ा तो 49 वर्षीय कोच फ्लावर ने यूनिस खान से जुड़ी घटना याद की. वह 2014 से 2019 तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच रहे थे.

यह भी पढ़ें ः देश से बाहर जाने की तैयारी में IPL 13, जानिए कहां कहां होने की है संभावना

ग्रांड फ्लावर इस समय श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच हैं. उन्होंने फोलोइंग ऑन क्रिकेट पोडकास्ट पर अपने भाई एंडी और मेजबान नील मैंथोर्प के साथ बातचीत में कहा कि यूनिस खान...उन्हें सिखाना काफी कठिन है. उन्होंने कहा कि मुझे ब्रिस्बेन की एक घटना याद है, टेस्ट मैच के दौरान सुबह के नाश्ते पर मैंने उसे कुछ बल्लेबाजी सलाह देने की कोशिश की. लेकिन उसे मेरी सलाह अच्छी नही लगी और वह चाकू मेरी गर्दन तक ले आया, मिकी आर्थर साथ ही बैठे थे, जिन्हें बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा.

यह भी पढ़ें ः vivo से BCCI को हर साल मिलते हैं 440 करोड़ रुपये, 2020 तक है करार

यूनिस को हाल में इंग्लैंड के दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 118 टेस्ट में 52.05 के औसत से 10,099 रन बनाए हैं. ग्रांड फ्लावर ने कहा कि हां, यह दिलचस्प रहा. लेकिन यह कोचिंग का हिस्सा है. इससे यह यात्रा काफी मुश्किल हो जाती है और मैंने इसका सचमुच लुत्फ उठाया है. मुझे अभी काफी कुछ चीजें सीखनी हैं लेकिन में काफी भाग्यशाली हूं कि मैं इस मुकाम तक पहुंचा हूं. यह घटना 2016 में ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के आस्ट्रेलिया दौरे के शुरूआती टेस्ट के दौरान हुई थी जिसमें यूनिस पहली पारी में शून्य पर आउट हो गए थे और फिर दूसरी पारी में 65 रन बनाने में सफल रहे थे. उन्होंने इस दौरे का अंत तीसरे टेस्ट में 175 रन की नाबाद पारी के साथ किया था. पाकिस्तान हालांकि इस तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को 0-3 से गंवा बैठा था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 :BCCI नहीं छोड़ेगी vivo का साथ! पेटीएम, ड्रीम इलेवन, बाइजू और स्विगी का क्‍या होगा

ग्रांड फ्लावर ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को भी दिलचस्प किरदार बताया. उन्होंने कहा कि वह काफी कुशल बल्लेबाज हैं, लेकिन काफी बगावती है. हर टीम में कोई विद्रोह करने वाला होता है. कभी कभार यह चीज उन्हें अच्छा खिलाड़ी बना देती है, कभी कभार ऐसा नहीं होता.