News Nation Logo

PAK vs SA : द. अफ्रीका 201 पर सिमटी, पाकिस्तान को 200 की बढ़त

हसन अली के पांच विकेटों की मदद से पाकिस्तान ने यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 201 रनों पर समेट दिया.

IANS | Updated on: 06 Feb 2021, 09:09:47 PM
SA vs PAK

साउथ अफ्रीका बनाम पाकिस्तान (Photo Credit: twitter.com/ICC )

रावलपिंडी:

हसन अली के पांच विकेटों की मदद से पाकिस्तान ने यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 201 रनों पर समेट दिया. इसके जवाब में मेजबान पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 129 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 200 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 272 रनों का स्कोर बनाया था. तीसरे दिन स्टंप्स के समय मोहम्मद रिजवान 56 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 28 और हसन अली पांच गेंदों का सामना कर चुके हैं, लेकिन अभी तक अपना खाता नहीं खोले हैं.

ये भी पढ़ें:राजदीप सरदेसाई ने जोए रूट पर किया ट्वीट, केविन पीटरसन और ग्रीम स्‍मिथ का ऐसा आया रिएक्‍शन 

उनके अलावा इमरान बट खाता खोले बिना आउट हुए, जबकि आबिद अली ने 13, अजहर अली ने 33, कप्तान बाबर आजम ने आठ, फवाद आलम ने 12 और फहीम अशरफ ने 29 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से उसकी दूसरी पारी में जॉर्ज लिंडे ने तीन और केशव महाराज ने दो, जबकि कगिसो रबाडा ने एक विकेट लिया है. इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 106 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान क्विंटन डीकॉक ने 24 और टेम्बा बवुमा ने 15 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 201 रनों पर आलआउट हो गई

मेहमान टीम के लिए बवुमा ने सर्वाधिक नाबाद 44 रन बनाए. उनके अलावा डीन एल्गर ने 15, एडेन मारक्रम ने 32 और फाफ डु प्लेसी ने 17 रन बनाए, जबकि रासी वान डेर डुसेन खाता खोले बिना आउट हुए. वहीं, मुल्डे ने 33 और जॉर्ज लिंडे ने 21 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से हसन के पांच विकेटों के अलावा शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ और नौमान अली ने एक-एक विकेट लिए

ये भी पढ़ें: साल 2015 के बाद से इन खिलाड़ियों ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के, 2 भारतीय टॉप तीन में शामिल

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है. इससे पहले पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की थी. अब रावलपिंडी के तीन दिन हो चुके हैं और पाकिस्तान के पास अच्छा खासी बढ़त है. अब देखना होगा कि क्या सीरीज 2-0 से पाकिस्तान जीतता है या फिर कोई उलटफेर देखने को मिलता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Feb 2021, 09:09:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PAK Vs ZIM

वीडियो