News Nation Logo

PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाड़ी अपनी हरकतों से नहीं आएंगे बाज, फैंस हुए कंफ्यूज

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 28 Dec 2022, 08:39:59 PM
Pakistan vs New Zealand Test

Pakistan vs New Zealand Test (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नेशनल स्टेडियम कराची में खेला जा रहा है. बुधवार को पहले मुकाबले का तीसरा दिन खेला गया. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. क्योंकि पाकिस्तान ने पहली पारी की बल्लेबाजी में 438 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर 440 रनाकर पहली पारी में दो रनों की लीड ले ली है. मैच के तीसरे दिन फिल्ड पर कुछ ऐसा हुआ, जिससे फैंस हैरत में आ गए. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

दरअसल, बुधवार को मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वायरल फ्लू की वजह से मैदान के बाहर चले गए. बाबर आजम की जगह मोहम्मद रिजवान फिल्डिंग करने आए. बाबर आजम की गैर-मौजूदगी में सरफराज अहमद को स्टेंड-इन कप्तान बनाया गया था. लेकिन जब मैदान पर कोई निर्णय की बात आई तो मोहम्मद रिजवान आगे आ गए और सरफराज अहमद देखते रह गए. मैदान पर इन दोनों खिलाड़ियों की स्थिति को देखकर फैंस कंफ्यूज हो गए कि कप्तानी कौन कर रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस देश के खिलाड़ियों को मिले सबसे ज्यादा पैसे, जानें भारतीय खिलाड़ियों का स्थिति

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तानी टीम प्रबंधन की ओर से जानकारी दी गई थी कि बाबर आजम की गौर मौजूदगी में मोहम्मद रिजवान कार्यवाहक कप्तान रहेंगे. लेकिन सरफराज अहमद को डीआरएस लेने का अधिकार होगा. आईसीसी के नियम के मुताबिक जब किसी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर कोई दूसरा खिलाड़ी फिल्डिंग करने आता है तो वह खिलाड़ी गेंदबाजी नहीं कर सकता है, इसके साथ ही बतौर कप्तान भी जिम्मेदारी नहीं निभा पाएगा. अंपायर की सहमति से विकेटकीपिंग कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: कभी कोहली से भिड़ा था यह खिलाड़ी, अब इंडिया में मिली बड़ी जिम्मेदारी

मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 222 गेंदों का सामना करते हुए 105 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके निकले. विलियमसन के अलावा टॉम लाथम ने 191 गेंदों का सामना करते हुए 113 रनों की पारी खेली. टॉम लाथम के बल्ले से 10 चौके निकले थे. दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने भी 92 रनों की अर्धशतकी पारी खेली. मध्यक्रम में डेरियल मिचेल ने 42 रन तो टॉम ब्लंडेल ने 47 रनों की पारी खेली. 

First Published : 28 Dec 2022, 08:39:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.