News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के 6 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

पूर्व कप्तान सरफराज अहम सहित पाकिस्तान (Pakistan) के छह क्रिकेटर कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं.

Bhasha | Updated on: 27 Nov 2020, 10:06:56 AM
Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Photo Credit: फाइल फोटो)

क्राइस्टचर्च:

पूर्व कप्तान सरफराज अहम सहित पाकिस्तान (Pakistan) के छह क्रिकेटर कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साथ ही आरोप लगाया है कि उन्होंने बायो सिक्योर बबल  प्रोटोकॉल तोड़ा है और अब उन्हें कुछ समय क्वारंटीन में रहना होगा जिससे वे अभ्यास नहीं कर सकेंगे. उन्हें एक अंतिम चेतावनी’ भी दी गई है . बाबर आजम की अगुवाई में 53 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची और 14 दिन के क्ववारंटीन पर है .

ये भी पढ़ें: World Test Championship : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्‍वाइंट्स टेबल पर विराट कोहली ने उठाए सवाल 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा  इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नये मामले हैं. इसमें खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया . पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने हालांकि बताया कि ये छह क्रिकेटर सरफराज, मोहम्मद अब्बास, आबिद अली, नसीम शाह, रोहेल नजीर और दानिश अजिज हैं.  इन सभी खिलाड़ियों को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है. पाकिस्तान को यहां तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.  न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा  पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी . जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है .

ये भी पढ़ें: Diego Maradona Died  : कोलकाता ने 'फुटबाल के भगवान' डिएगो माराडोना को इस तरह किया याद

बयान में कहा गया  न्यूजीलैंड क्रिकेट को पता चला है कि पाकिस्तानी टीम के कुछ सदस्यों ने क्वारंटीन के पहले ही दिन प्रोटोकॉल तोड़ा है . हम उनसे बात करके समझायेंगे कि प्रोटोकॉल की क्या शर्तें हैं . न्यूजीलैंड मीडिया के अनुसार कैंटरबरी जिला स्वास्थ्य बोर्ड के चिकित्सा अधिकारी ने पाकिस्तानी टीम प्रबंधन को पत्र लिखकर कहा है कि आगे सूचना तक टीम के सभी खिलाड़ी अपने कमरों में ही रहे . स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि खिलाड़ियों को तमाम निर्देश विस्तार से और स्पष्ट रूप से दिये गए थे लेकिन उनके द्वारा प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है.  देश के स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा  न्यूजीलैंड आकर क्रिकेट खेलना सौभाग्य की बात है लेकिन अपने स्टाफ और अपने समुदायों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिये बनाये गए नियमों का पालन बहुत जरूरी है. हमने टीम को अंतिम चेतावनी दे दी है. इससे पहले इंग्लैंड दौरे से पूर्व पाकिस्तान के दस क्रिकेटर पॉजिटिव पाये गए थे

First Published : 27 Nov 2020, 10:06:56 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PAK Vs NZ