logo-image

PSL Players Draft: IPL से पहले PSL ने जारी किया ड्राफ्ट, 500 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल

Geo news के मुताबिक ड्राफ्ट में सबसे ज्यादा इंग्लैंड के 138 खिलाड़ी शामिल हैं.

Updated on: 13 Dec 2022, 04:47 PM

नई दिल्ली:

PSL Players Draft: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए 23 दिसंबर को ऑक्शन होना है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इससे पहले ही बड़ा दांव खेला है. दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग 2023 के लिए 15 दिसंबर को खिलाड़ियों का ड्राफ्ट कराया जाएगा. पीएसएल के इस ड्राफ्ट में दुनियाभर के 500 से अधिक खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है. इस लिस्ट में दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों के नाम शामिल है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और मैथ्यू वेड का भी नाम हैं.

Geo news के मुताबिक ड्राफ्ट में सबसे ज्यादा इंग्लैंड के 138 खिलाड़ी शामिल हैं. इसके अलावा श्रीलंका के 62 अफगानिस्तान के 46 खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के 40, बांग्लादेश के 30, साउथ अफ्रीका के 26, ऑस्ट्रेलिया के 16, जिम्बाब्वे के 11 और न्यूजीलैंड के 6 खिलाड़ियों ने ड्राफ्ट के लिए अपना नाम दिया है. इन सभी खिलाड़ियों को प्लेटिनम, डायमंड और गोल्ड इन तीन कैटेगरी में शामिल किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : CSK करेगी ऑक्शन में इन प्लेयर्स को टारगेट, Dhoni मचाएंगे धूम!

प्लेटिनम कैटेगिरी: आरोन फिंच, मैथ्यू वेड, शाकिब अल हसन, एलेक्स हेल्स, डेविड विली, डेविड मलान, जिम्मी नीशाम, मोईन अली, डेविड मिलर, आदिल रशीद, भानुका राजपक्षे, दसुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, कीरोन पोलार्ड, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी, मार्टिन गुप्टिल और लुंगी एनगिडी.

डायमंड कैटेगरी: कार्लोस ब्रैथवेट, इमरान ताहिर, शाकिब महमूद, जेम्स विंस, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, हजरतुल्लाह जजई, विल जैक्स, रीजा हेंड्रिक्स, शे होप, सिकंदर रजा और अन्य.

23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन

आईपीएल के 16वें सीजन के लिए 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन होना है. इस ऑक्शन में कुल 991 खिलाड़ी शामिल होंगे. आईपीएल के ऑक्शन लिस्ट में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है. आईपीएल की फ्रेंचाइजियों की नजरें पर पाकिस्तान सुपर लीग के ड्राफ्ट पर भी होगी. कई खिलाड़ी आईपीएल और पीएसएल दोनों की ऑक्शन का हिस्सा बनेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : BBL पर रहेगी IPL टीमों की नजर, मिनी ऑक्शन में होगा कमाल!