logo-image

सलमान (Salman) बड़ा बयान, एफ्रो-एशिया कप में भारत के साथ नहीं खेले पाकिस्तान

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने खुलासा किया कि एफ्रो-एशिया कप को वापस लाने के प्रस्ताव को इस जुलाई में एसीसी की बैठक में अंतिम मंजूरी मिल जाएगी.

Updated on: 01 Jul 2022, 05:58 PM

इस्लामाबाद:

Salman Butt on India vs Pakistan Afro Asia Cup match : पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (salman butt) ने पाकिस्तान एफ्रो-एशिया कप (Afro Asia Cup) के प्रस्तावित मैच में भारत के साथ नहीं खेलने की सलाह दी है. यह कप इस महीने एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बैठक में हरी झंडी मिलने  की उम्मीद है. एफ्रो-एशिया कप 2005 और 2007 में क्रमशः भारत और दक्षिण अफ्रीका में दो बार खेला गया था और इसमें एशिया टीम के लिए भारत (India), पाकिस्तान (Pakistan), बांग्लादेश (Bangladesh) और श्रीलंका (Srilanka) की टीम और अफ्रीका टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa), केन्या और जिम्बाब्वे शामिल थे. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), सौरव गांगुली (Sourav ganguly), मोहम्मद यूसुफ, सनथ जयसूर्या (sanath jayasuriya), मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) और अन्य जैसे कई सितारे एशियाई की ओर  से हैं.

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड को हराने के बाद इंग्लैंड के कोच जोश में, दे डाली सभी को चुनौती

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने खुलासा किया कि एफ्रो-एशिया कप को वापस लाने के प्रस्ताव को इस जुलाई में एसीसी की बैठक में अंतिम मंजूरी मिल जाएगी. उन्होंने रॉयटर्स से कहा: "हमने इस विषय पर कुछ प्रस्तावों को देखा है. यह एक प्रीमियम टूर्नामेंट है जो न केवल राजस्व उत्पन्न करेगा बल्कि अफ्रीका में क्रिकेट को विकसित करने में भी मदद करेगा. हम फिलहाल कानूनी पहलुओं पर काम कर रहे हैं. इससे प्रशंसकों को विराट कोहली, रोहित शर्मा, बाबर आजम और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा.

सलमान बट (Salman Butt) ने कहा, भारत आईसीसी (ICC) आयोजनों को छोड़कर हमारे खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहता. सलमान बट (Salman Butt) ने सीधे तौर पर भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाड़ियों के साथ खेलने का विरोध किया. बट ने कहा, दोनों राष्ट्र एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय मैच नहीं खेलते हैं और इसलिए, पाकिस्तान को एफ्रो-एशिया कप (Afro Asia Cup) में भाग लेने के लिए "ना" कहना चाहिए.