News Nation Logo

न्यूजीलैंड को हराने के बाद इंग्लैंड के कोच जोश में, दे डाली सभी को चुनौती

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 29 Jun 2022, 10:43:56 PM
Brendon mccullum

Brendon mccullum (Photo Credit: File)

लंदन:  

England vs New Zelanad Test : हाल ही में इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. इंग्लैंड ने न सिर्फ सीरीज जीतने में सफलता हासिल की, बल्कि खेले गए सभी तीन टेस्ट मैच में टीम ने जीत हासिल की. इस सीरीज के बाद इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम (brendon mccullum) ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने के बाद दावा किया कि टीम के खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और भविष्य में वे किसी भी टीम से टक्कर ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

इंग्लैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट के दौरान सात विकेट से हराकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया. टीम ने शानदार वापसी की है क्योंकि टीम ने दो सालों में एक भी मैच नहीं जीते थे, जहां उन्हें एशेज में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. एशेज की हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड के पद छोड़ने के बाद मुख्य कोच के रूप में पदभार संभालने वाले मैकुलम ने बेन स्टोक्स (Ben stokes) की अगुआई वाली टीम की बड़ी जीत के बाद कहा कि, विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड टीम को खिलाड़ियों ने पस्त कर दिया, जिससे न्यूजीलैंड और अन्य टीमों के लिए विश्व कप में खतरे की घंटी बज चुकी है. 

यह भारतीय टीम के लिए भी एक चेतावनी है, जो 1 जुलाई से एजबेस्टन में 2021 सीरीज का पुनर्निर्धारित पांचवा टेस्ट खेलेगी. भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. डेली मेल ने मैकुलम के हवाले से कहा, मुझे उम्मीद है कि हम टीम को और आगे ले जाएंगे. टीम ने सीरीज में अच्छा खेला. खिलाड़ियों ने टेस्ट के माध्यम से शानदार वापसी की है. विश्वकप (World Cup) के लिए वे ऐसे ही अभ्यास करते रहेंगे. उन्होंने अपने खिलाड़ियों को इस तथ्य के प्रति सचेत रहने को कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करियर ज्यादा लंबा नहीं होता है इसलिए क्रिकेट का आनंद लेने की जरूरत है. 

First Published : 29 Jun 2022, 10:43:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.