News Nation Logo
Banner

तो क्या अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, PCB ने ECB को भेजा निमंत्रण

पाकिस्तान ने कोविड-19 के बीच क्रिकेट की वापसी होने पर इसी साल अगस्त में इंग्लैंड का दौरा किया था.

IANS | Updated on: 16 Oct 2020, 06:22:27 PM
eng pak icccricket

PAK vs ENG (Photo Credit: ICC Cricket)

लंदन:

पाकिस्तान ने इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम को 2021 में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरे के लिए आमंत्रित किया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बात की जानकारी दी. ईसीबी ने एक बयान में कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से चर्चा के बाद, इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि ईसीबी को 2021 में इंग्लैंड की पुरुष टीम को सीमित ओवरों की सीरीज के छोटे दौरे के लिए पाकिस्तान से आमंत्रण मिला है."

ये भी पढ़ें- MI vs KKR , Dream 11: रोहित शर्मा और आंद्रे रसेल का जलवा टाइट, इन खिलाड़ियों को दें टीम में जगह

बयान में आगे लिखा है, "हम इस बात का स्वागत करते हैं कि पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है और हम इसमें जितनी मदद कर सकते हैं वो करने के लिए प्रतिबद्ध हैं." इस दौरे को लेकर हालांकि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है लेकिन ईसीबी ने कहा है कि वह पीसीबी के साथ मिलकर इस पर चर्चा करेगी. इंग्लैंड ने 2005 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और एफटीपी के मुताबिक उनका अगला दौरा 2022 में होना है.

ये भी पढ़ें- MI vs KKR: क्या अब मिलेगी दिनेश कार्तिक को Playing XI में जगह?

प्रस्तावित दौरे के सामने ईसीबी ने कोविड-10 बायो सिक्योर बबल, देश की पूर्ण सुरक्षा और इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पहले से ही व्यस्त कार्यक्रम को चुनौतियां बताया है, लेकिन कहा है कि इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा, "इस समय किसी भी प्रस्तावित दौरे से पहले हमारे खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है. इसलिए कई ऐसी चीजें जिन पर ध्यान दिया जाना है जिसमें कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स, टीम की सुरक्षा शामिल हैं."

ये भी पढ़ें- IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

पाकिस्तान ने कोविड-19 के बीच क्रिकेट की वापसी होने पर इसी साल अगस्त में इंग्लैंड का दौरा किया था. इस दौर पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी. जहां, पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं टी20 सीरीज बराबरी पर खत्म हुई थी.

First Published : 16 Oct 2020, 06:22:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो